Latest News खेल

जोफ्रा आर्चर की कोहनी की हुई सर्जरी, वापसी को लेकर सामने आई यह जानकारी


  • इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के लिए पिछले दो महीने मुश्किल भरे रहे हैं. बुधवार को जोफ्रा आर्चर ने लंबे समय से चोटिल दायें हाथ की कोहनी की परेशानी को दूर करने के लिए सर्जरी करवाई है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आर्चर की सर्जरी के बारे में अपडेट जारी किया है. आर्चर हालांकि मैदान पर वापसी कब करेंगे इसके बारे में ईसीबी ने कोई जानकारी नहीं दी.

आर्चर ने भारत दौरे पर इंग्लैंड की टीम में वापसी की थी. लेकिन इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ही आर्चर को कोहनी की चोट ने परेशान करना शुरू कर दिया. आर्चर ने हालांकि इंजेक्शन लेकर टेस्ट और टी20 सीरीज में हिस्सा लिया लेकिन वनडे सीरीज से खुद को बाहर रखा. इसके अलावा आर्चर ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के हटने का फैसला किया.

आर्चर इसी दौरान अपने हाथ की चोट से भी परेशान थे और मार्च में उनके हाथ की सर्जरी हुई थी. हाथ की सर्जरी से उबरने के बाद इसी महीने काउंटी क्रिकेट में आर्चर की वापसी हुई. लेकिन स्टार तेज गेंदबाज की कोहनी की चोट फिर से उबर आई. ईसीबी ने कहा, ”इंग्लैंड एवं ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने लंबे समय से चली आ रही कोहनी की समस्या को दूर करने के लिए शुक्रवार को सर्जरी करवाई.”