News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

झूठ बोल रही हैं ममता बनर्जी, पहले ही दिए थे पीएम मोदी की मीटिंग का बायकॉट करने के संकेत- राज्यपाल धनखड़


  • कोलकाता, । पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सीएम ममता बनर्जी पर पीएम मोदी से मीटिंग को लेकर गलत बयान देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि चक्रवात यास को लेकर पीएम मोदी द्वारा की गई समीक्षा बैठक से तुरंत चले जाने के पीछे ममता जो बयानबाजी कर रही हैं वह एकदम झूठी है।

उन्होंने ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए मंगलवार को ट्वीट किया कि, ‘ममता बनर्जी ने इस मीटिंग की पूर्व संध्या पर उन्हें एक मेसेज किया था और कहा था कि यदि इस मीटिंग में सुवेंदु अधिकारी उपस्थित हुए तो वह इस मीटिंग का बायकॉट कर सकती हैं।’ गवर्नर धनखड़ ने लिखा, ‘झूठे बयानों से विवश होकर अब सीधा रिकॉर्ड रख रहा हूं। 27 मई को रात सवा 11 बजे ममता बनर्जी ने मुझे मेसेज किया कि क्या मैं बात कर सकती हूं। यह अर्जेंट है। इसके बाद फोन पर उन्होंने संकेत दिया कि यदि इसमें नेता विपक्ष सुवेंदु अधिकारी को भी बुलाया गया तो वह और उनके अधिकारी पीएम नरेंद्र मोदी की मीटिंग का बायकॉट कर सकते हैं, इस तरह जनता की सेवा पर अहंकार को तरजीह दी गई।’

बता दे कि भले ही मुख्यमंत्री 28 मई को पश्चिम मिदनापुर जिले के कलाईकुंडा में प्रधान मंत्री की समीक्षा बैठक में शामिल नहीं हुईं, लेकिन उन्होंने राज्य में चक्रवात यास से हुए नुकसान पर एक रिपोर्ट सौंपने के लिए उनसे कुछ मिनटों के लिए मुलाकात की थी।

मीटिंग के बाद ममता बनर्जी ने 5 पन्नों का एक खत पीएम मोदी को लिखा था जिसमें उन्होंने कहा, ‘मैं आपसे कुछ कहना चाहती हूं। पीएम और सीएम की मीटिंग के स्ट्रक्चर को आपकी तरफ से बदला गया। आपने अपनी पार्टी के स्थानीय विधायक को आमंत्रित किया था, जबकि मेरी राय है कि पीएम और सीएम की मीटिंग में उनकी कोई जरूरत नहीं थी। आपने गवर्नर और कुछ केंद्रीय मंत्रियों को आमंत्रित किया, जिस पर मैंने कोई ऐतराज नहीं जताया। लेकिन इस मसले से कोई संबंध न रखने वाले विधायक को आमंत्रित किया जाना, मुझे स्वीकार नहीं था।’

ममता के व्यवहार पर बीजेपी ने जताई आपत्ति

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी द्वारा पीएम मोदी की मीटिंग के बायकॉट के मामले के भाजपा के कई नेताओं ने जमकर विरोध किया और इसे पीएम मोदी का अपमान बताया। जबकि ममता बनर्जी ने इस पूरे मामले पर सफाई देते हुए कहा कि वह पीएम से पहले ही मिल चुकी थीं और उनकी अनुमति लेकर वहां से गई थी। उस दिन उन्हें कई और मीटिंग अटैंड करनी थीं।