Latest News उत्तराखण्ड नयी दिल्ली

उत्तराखंड: AAP का ‘हर गांव कोरोना मुक्त अभियान’, 10 हजार कार्यकर्ता करेंगे लोगों की जांच


  1. देहरादून. उत्तराखंड में सियासी जमीन तलाश रही आम आदमी पार्टी (आप) ने कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए अभियान चलाने का ऐलान किया है. आप कार्यकर्ता प्रदेश भर में ‘हर गांव कोरोना मुक्त’ अभियान चलाएंगे. इस अभियान के तहत आप हर गांव में ऑक्सीजन जांच केंद्र खोलेगी. अभियान के संबंध में आप के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता की. इस दौरान उनके साथ वरिष्ठ नेता कर्नल कोठियाल समेत प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक बाली मौजूद रहे.

आप प्रभारी ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए पार्टी लोगों को जागरुक करने के साथ उनके इलाज की हर मुमकिन कोशिश कर रही है. उन्होंने बताया कि दूसरी लहर ने शहरों के साथ अब गांवों को भी अपनी चपेट में ले लिया है. इसलिए आप कोरोना की दूसरी लहर के बचाव के साथ ही तीसरी लहर से बचाव की भी तैयारियों में जुट गई है.

“महामारी से निपटने के लिए आप तैयार”
उन्होंने आगे बताया कि इस गंभीर महामारी से निपटने के लिए पार्टी पूरी तरह तैयार है. पार्टी अब प्रदेश के गांव-गांव पहुंचकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने का अभियान शुरू करने जा रही है. ‘हर गांव कोरोना मुक्त’ अभियान के तहत पार्टी के 10 हजार कार्यकर्ता इस मुहिम का हिस्सा बनकर लोगों की सेहत की जांच करेंगे. उन्होंने बताया कि ये सभी कार्यकर्ता छोटी-छोटी टीमों का हिस्सा बनेंगे और गांव-गांव पहुंचकर हर एक व्यक्ति का ऑक्सीजन लेवल और थर्मल स्कैनिंग जांच करेंगे. इसके लिए हर टीम को ऑक्सीमीटर, मेडिकल किट और आईआर थर्मामीटर उपलब्ध कराए गए हैं.