Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

झड़ौदा कलां निर्मित शहीद भगत सिंह आर्म्डन प्रिपरेटरी स्कूल में इसी सत्र से होगा एडमिशन


नई दिल्ली । दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल मंगलवार दोपहर मीडिया से रूबरू हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बुधवार (23 मार्च) को भगतसिंह का शहादत दिवस है। दिल्ली सरकार इस दिन के लिए बड़ी घोषणा कर रही है। शहीद भगत सिंह आर्म्डन प्रिपरेटरी स्कूल झड़ौदा कलां में बनेगा। इस स्कूल में दिल्ली में रहने वाला कोई भी बच्चा इसमें एडमिशन ले सकेगा। अभी 9 वीं और 11 वीं के 200 बच्चों के लिए सीटें होंगी। इन 200 सीटों के लिए अब तक 28,000 आवेदन आए हैं।

बताया जा रहा है कि झड़ौंदा कलां में 14 एकड़ भूमि पर निर्मित हो रहे ‘शहीद भगत सिंह आर्म्ड फोर्सेज प्रिपरेटरी स्कूल’ में दाखिला लेने की शर्त यही होगी कि वह दिल्ली का रहने वाला है। कुलमिलाकर दिल्ली का रहने वाला कोई भी बच्चा इसमें दाखिला ले सकता है। इसमें 9वीं और 11वीं कक्षा में दाखिला दिया जाएगा। फिलहाल 9वीं और 11वीं के स्कूल में 100-100 सीटें होंगी। इसी साल से कक्षाएं शुरू की जा रही हैं।

 

बता दें कि दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था में गुणात्मक सुधार हुआ है। इसकी चर्चा कई बार दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कर चुके हैं। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता दिल्ली के शिक्षा मंत्री भी हैं और दिल्ली में शिक्षा में गुणात्मक बदलाव का श्रेय अरविंद केजरीवाल कई बार मंच से मनीष सिसोदिया को दे चुके हैं।