News TOP STORIES पटना बिहार

लालू यादव की तबीयत नाजुक, आज एयर एंबुलेंस से जाएंगे AIMS दिल्ली… आरके राणा भी रेफर


रांची । Lalu Yadav News चारा घोटाला के सजायाफ्ता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ने लगी है। इसके अलावा चारा घोटाले में ही सजायाफ्ता और बिहार के पूर्व मंत्री आरके राणा की भी तबीयत बिगड़ने की खबर है। रिम्स प्रबंधन के फैसले के बाद लालू प्रसाद यादव और आरके राणा को आज दिल्ली के एम्स भेजा जा सकता है। लालू प्रसाद यादव को किडनी की समस्या बताई जा रही है। इसको लेकर मेडिकल बोर्ड आज 12 बजे से पहले बैठक हुई। अभी-अभी मिली जानकारी के अनुसार, लालू यादव ग्रीन कोरिडोर से दिल्ली जायेंगे। जेल प्रशासन के अनुसार लालू के जाने का टाइम डिसाइड अभी नहीं हो पाया है। हालांकि शाम तक भेजे जाने की तैयारी है।

 

रिम्स निदेशक का क्या है कहना…

रिम्स निदेशक कामेश्वर प्रसाद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेडिकल बोर्ड ने राजद नेता लालू प्रसाद यादव की स्वास्थ्य स्थिति की समीक्षा के बाद पाया कि उनके दिल और गुर्दे में समस्या है। उन्हें बेहतर इलाज के लिए एम्स दिल्ली भेजा जा रहा है। जेल अधिकारी तारीख तय करेंगे।

लालू प्रसाद यादव की किडनी लगातार हो रही है डैमेज

रांची रिम्स के डाक्टरों ने बताया कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की किडनी लगातार डैमेज हो रही है। पेइंग वार्ड में भर्ती आरजेडी अध्यक्ष की किडनी के फंक्शन का स्तर गिर रहा है। ऐसे में लालू के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। चिकित्सकों को कहना है कि अगर हालत में सुधार नहीं होता तो डायलिसिस कराया जाएगा।

इलाजरत आरके राणा के परिजनों ने बताया कि उनके लंग्स में लगातार पानी भर जा रहा है, इस वजह से इन्फेक्शन पूरे शरीर में फैल रहा है। फिलहाल उन्हें बेहतर स्वास्थ्य के लिए वेंटिलेटर पर रखा गया है। उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए न्यू ट्रॉमा सेंटर में एडमिट किया गया है। जहां वेंटिलेटर पर उनका इलाज चल रहा है। डॉक्टरो के अनुसार आरके राणा के लिवर में संक्रमण है। इस वजह से उनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है।