Latest News खेल

टी20 विश्व कप के लिए होने वाली है टीम इंडिया की घोषणा, किन खिलाड़ियों को चयनकर्ता देंगे मौका


नई दिल्ली, । आइसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में किया जाना है। टूर्नामेंट के लिए मेजबान ऑस्ट्रेलिया समेत कई बोर्ड ने अपनी विश्व कप की टीम घोषित कर दी है। टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की घोषणा अगले कुछ दिनों में की जानी है। चयनकर्ताओं की चिंता तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस है।

एशिया कप में किए गए प्रयोग टीम इंडिया की आइसीसी टी20 विश्व कप को लेकर चल रही तैयारी का हिस्सा थे। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस बड़े टूर्नामेंट से पहले हर खिलाड़ी को आजमाना चाहते थे। टी20 विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम की घोषणा अगले हफ्ते तक की जा सकती है। TOI के मुताबिक चयनकर्ता जल्दी ही बैठकर ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम का चयन करेंगे। 16 सितंबर यानी अगले शुक्रवार को टीम की घोषणा किए जाने की उम्मीद है।

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस चिंता

इंग्लैंड में खेली गई सीरीज के बाद से ही बुमराह चोट की वजह से टीम से बाहर हैं। पीठ की चोट की वजह से वह इंग्लैंड के दौरे से बाद बाहर हुए थे। वह इस वक्त नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब से गुजर रहे हैं। एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने कुछ दिन पहले ही बुमराह के रिहैब की तस्वीर साझा की थी। वहीं हर्षल पटेल भी अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए मेहमत कर रहे हैं।

TOI से बीसीसीआइ के सूत्र ने बता करते हुए बताया, बुमराह को अभी फिट नहीं घोषित किया गया है। चयन से पहले उनके इस हफ्ते एनसीए में रहना होगा। टी20 विश्व कप को खेले जाने में अभी 1 महीने का वक्त है। इसी वहज से उनका चयन इस बात को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा।

इन खिलाड़ियों का चुना जाना तय

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल,