Latest News नयी दिल्ली

‘टेस्टिंग और वैक्सीनेशन कोरोना के खिलाफ लड़ाई के दो मूल मंत्र’, बोले उपराज्यपाल मनोज सिन्हा


  • जम्मू-कश्मीर के नागरिकों को वीडियो संदेश के माध्यम से रविवार को संबोधित करते हुए प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने टेस्टिंग और वैक्सीनेशन की मुहिम में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है. उपराज्यपाल ने कहा है कि टेस्टिंग और वैक्सीनेशन कोरोना के खिलाफ लड़ाई के दो ऐसे मूल मंत्र हैं जिन पर अमल करके कोरोना की भयंकर बीमारी से लोगों को निजात मिल सकती है.

उन्होंने कहा, ‘हमने कोशिश की है कि टीकाकरण को और बढ़ाया जाए और अभी तक देश के बाकी हिस्सों की तुलना में हमने ज्यादा लोगों को वैक्सीन पहुंचाने में कामयाबी पाई है. जम्मू-कश्मीर में लगभग 63 फीसदी लोगों को वैक्सीन लगाया जा चुका है. मेरा सभी नागरिकों से आग्रह है कि टेस्टिंग और वैक्सीनेशन यह दो ऐसे मंत्र है जिन पर ज्यादा से ज्यादा अमल करके हम इस बीमारी से निजात पा सकेंगे.’

जम्मू-कश्मीर के सभी पंचायतों में बन रहे कोविड केयर सेंटर का जिक्र करते हुए उपराज्यपाल ने पंचायती राज संस्थाओं के सभी प्रतिनिधियों, सामुदायिक स्वास्थ्यकर्मियों और ग्रामीण अंचलों में काम कर रहे डाक्टरों का भी आह्वान किया और उनसे इस दिशा में आगे आकर समर्पण भाव से कार्य करने का आग्रह किया है. उपराज्यपाल ने कहा है कि सभी पंचायत सेंटर में जन प्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी मिलकर मुकम्मल चिकित्सा सुविधा का इंतजाम करेंगे.