Latest News खेल नयी दिल्ली

टोक्यो ओलंपिकः हॉकी टीम की हार पर बोले PM मोदी, हमें खिलाडियों पर गर्व है


  • टोक्यो ओलंपिक का आज 12वां दिन है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम फाइनल की रेस से बाहर हो गई है.भारतीय मेंस हॉकी टीम को टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल मुकाबले में बेल्जियम के खिलाफ 2-5 से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद भारतीय मेंस हॉकी टीम का गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूट गया. हालांकि भारतीय टीम अब कांस्य पदक यानी ब्रोन्ज मेडल के लिए खेलेगी. हॉकी में टीम इंडिया की हार के बाद करोड़ों भारतीयों का दिल टूट गया. लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने टीम की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि हार जीत जीवन का हिस्सा है. हमें खिलाड़ियों पर गर्व है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘जीत हार तो जिंदगी का हिस्सा है. टोक्यो ओलंपिक 2020 में हमारी भारतीय मेंस हॉकी टीम ने अपना बेस्ट दिया. भारतीय टीम को अगले मैच के लिए भविष्य के लिए शुभकामनाएं. भारत को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है.’

गौरतलब है कि मैच के पहले हाफ तक मैच 2-2 की बराबरी पर था, लेकिन दूसरे हाफ में बेल्जियम की टीम ने दो गोल दाग दिए. इसके बाद भारतीय टीम को वापसी का मौका नहीं मिला उसे हार का सामना करना पड़ा. हालांकि भारतीय हॉकी का सफर अभी खत्म नहीं हुआ है. भारतीय पुरुष टीम अभी कॉस्य पदक जीत सकती है. भारतीय टीम भले आज का मैच हार गई हो, लेकिन टीम ने अभी तक अच्छा खेल दिखाया है.