Latest News खेल

टोक्यो पैरालंपिक में शामिल भारतीय एथलीटों के लिए विराट कोहली ने भेजी स्पेशल विश


टोक्यो में आज से पैरा ओलंपिक खेलों की शुरुआत होने जा रही है. विराट के साथ साथ हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और रानी रामपाल ने भी भारतीय एथलीटों को शुभकामनाएं दी हैं.

Tokyo Paralympics 2020: आज ओपनिंग सेरेमनी के साथ ही टोक्यो पैरा ओलंपिक खेलों की शुरुआत होने जा रही है. भारत की ओर से इन खेलों में 54 पैरा-एथलीट मेडल के लिए होड़ लगाते नजर आएंगे. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भारतीय एथलीटों को इन खेलों में शानदार प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी हैं. बता दें कि कल मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी इन पैरा एथलीट को रियल हीरो बताया था और देश से इनके समर्थन की बात कही थीं.

विराट कोहली ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा, “टोक्यो पैरालंपिक खेलों में हिस्सा ले रहें सभी भारतीय एथलीटों और टीम के सदस्यों को में अपनी शुभकामनाएं और समर्थन देता हूं. मैं आप में से हर एक के लिए चीयर करुंगा और मुझे पूरा यकीन है कि आप इन खेलों में देश का नाम रोशन करेंगे.”

सचिन ने बताया इन पैरा एथलीट को रियल हीरो

इस से पहले भारत के महान बल्लेबाज और ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर ने भी देश के लोगों से टोक्यो पैरालंपिक में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों का सपोर्ट करने की अपील की थीं. तेंदुलकर ने कहा था, “मैं सभी भारतीयों से टोक्यो पैरालंपिक में हिस्सा लेने वाले देश के 54 खिलाड़ियों का समर्थन करने की अपील करता हूं. मेरा मानना है कि ये विशेष क्षमताओं वाले खिलाड़ी नहीं बल्कि असाधारण क्षमता वाले महिला और पुरुष हैं जो हम सभी के लिए रियल लाइफ हीरो हैं.”

रानी रामपाल और मनप्रीत सिंह ने भी किया विश

इस से पहले महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल और पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने भी टोक्यो पैरालंपिक में हिस्सा लेने वाली भारतीय टीम को शुभकामनाएं दी थी. अपने शुभकामना संदेश में रानी रामपाल ने कहा, “ये अब टोक्यो पैरालंपिक की शुरुआत का समय है. मैं इन खेलों में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हर एक एथलीट को भारतीय हॉकी की तरफ से अपनी बेस्ट विश देती हूं.”

साथ ही उन्होंने कहा, “ये एथलीट किसी रियल लाइफ हीरो से कम नहीं हैं. इनके पास देश को मोटिवेट करने की असाधारण प्रतिभा है. मुझे पूरी उम्मीद है कि इन एथलीट का टोक्यो पैरालंपिक का ये सफर यादगार रहेगा.”

पैरा एथलीट की असाधारण जर्नी से मिलती है सीख- मनप्रीत

पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा, “हम में से हर कोई इन पैरा एथलीट की असाधारण जर्नी से बहुत कुछ सीख सकता है. एक इंसान अपने जज्बे, जुनून और दृढ़ संकल्प से क्या कुछ हासिल कर सकता है ये सभी एथलीट इस बात का प्रमाण हैं.” साथ ही उन्होंने कहा, “मैं अपनी पूरी हॉकी टीम की तरफ से भारतीय टीम को इन खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं देता हूं. मुझे उम्मीद है कि पूरा देश इन खेलों के दौरान अपने इन स्टार एथलीटों का पूरे जोश के समर्थन करेगा.”