News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

‘शायद मेरा पिछला जन्म बंगाल में हुआ या फिर अगला जन्म’, मालदा की रैली में ऐसा क्यों बोले पीएम मोदी?


नई दिल्ली,। पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीट पर शुक्रवार को मतदान जारी है। इसी बीच, पीएम मोदी ने मालदा जिले में एक जनसभा को संबोधित किया है। इस दौरान उनके निशाने पर राज्य की ममता सरकार रही। मोदी ने लेफ्ट पर भी निशाना साधा। मोदी ने कहा कि एक समय था, जब बंगाल पूरे देश के विकास का नेतृत्व करता था, लेकिन पहले लेफ्ट वालों ने और फिर टीएमसी वालों ने बंगाल की इस महानता को चोट पहुंचाई, बंगाल के सम्मान को चूर-चूर कर दिया, विकास पर रोक लगा दी।

टीएमसी लूटने का मौका नहीं छोड़ती

पीएम ने रैली में ये भी कहा कि बंगाल के 50 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि के 8 हजार करोड़ रुपये सीधे भेजे गए हैं, लेकिन टीएमसी सरकार आपको लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ती। मैं केंद्र से बंगाल के विकास के लिए, यहां की सरकार को जो पैसा भेजता हूं, वो टीएमसी के नेता, मंत्री और तोलाबाज मिलकर खा जाते हैं।

आप इतना प्यार दे रहे हैं… ऐसा लगता है कि या तो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ या अगले जन्म में बंगाल की किसी मां की गोद से पैदा होने वाला हूं।

महिलाओं के साथ विश्वासघात हुआ

मां-माटी-मानुष की बात कहकर सत्ता में आई टीएमसी ने सबसे बड़ा विश्वासघात यहां की महिलाओं से ही किया है। जब हमारी सरकार ने मुस्लिम बहनों को अत्याचार से बचाने के लिए तीन तलाक खत्म किया, तो टीएमसी ने इसका विरोध किया। संदेशखाली में महिलाओं पर इतने अत्याचार हुए और टीएमसी सरकार आखिर तक मुख्य आरोपी को बचती रही।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, ‘टीएमसी और कांग्रेस में तुष्टीकरण की प्रतियोगिता चल रही है। राज्य सरकार बंगाल में बांग्लादेशी घुसपैठियों को लाकर बसाने का काम करती है। इन घुसपैठियों को आपकी जमीन और खेत पर कब्जा करवाती है। कांग्रेस आपकी संपत्ति ऐसे वोट बैंक में बांटने की बात कर रही है।’