News TOP STORIES महाराष्ट्र

ठाणे के मुंब्रा इलाके में अस्पताल में लगी आग, शिफ्टिंग के दौरान 4 लोगों की मौत


  • बई से सटे ठाणे के एक अस्पताल के आईसीयू में आग लगने से चार लोगों ने दम तोड़ दिया. अस्पताल में आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है.

मुंबई: महाराष्ट्र में ठाणे के मुंब्रा स्थित प्राइम क्रिटी केयर अस्पताल में आज सुबह आग लगने से बड़ा हादसा हो गया. आग लगने की घटना के बाद शिफ्टिंग के दौरान चार लोगों की मौत हो गई. ये आग सुबह करीब तीन बजकर 40 मिनट पर लगी. बाकी मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. फिलहाल बचाव अभियान जारी है.

ठाणे महानगर पालिका ने कहा, “आज लगभग 3:40 बजे ठाणे के मुंब्रा में प्राइम क्रिटिकेयर अस्पताल में आग लग गई. दो दमकल गाड़ी और एक बचाव वाहन घटनास्थल पर है. आग बुझाने का काम चल रहा है. दूसरे अस्पताल में मरीजों की शिफ्टिंग के दौरान चार लोगों की मौत हो गई.”

इससे पहले पिछले हफ्ते मुंबई से लगभग 70 किलोमीटर दूर पालघर जिले के विरार में स्थित एक अस्पताल में आग लगने से 15 कोविड मरीजों की मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस ने रविवार को अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (सीएओ) को गिरफ्तार किया है. उन्हें लापरवाही और अग्नि सुरक्षा नियमों के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया. अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि अस्पताल ने राज्य सरकार और सुप्रीम कोर्ट के विभिन्न नियमों और दिशा-निर्देशों का कथित रूप से उल्लंघन किया था. अस्पताल ने इस साल अग्नि सुरक्षा ऑडिट भी नहीं कराया था. साथ ही उसके पास अग्निशमन विभाग का अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) भी नहीं था.