News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

डोडा में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक दहशतगर्द हुआ ढेर –


डोडा। सुरक्षाबलों ने जिला डोडा में अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए बुधवार को एक आतंकी को मार गिराया। उसके अन्य साथियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने अपना अभियान जारी रखा हुआ है। मारे गए आतंकी की तत्काल पहचान नहीं हो पाई है,लेकिन उसके विदेशी होने की संभावना है।

आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने चलाया है अभियान

जिला डोडा के छत्तरगला और गंदोह में ही 11 और 12 जून को आतंकियों ने सुरक्षाबलों की चौकियों पर दो हमले किए थे। इन हमलों में छह सुरक्षाकर्मी घायल हुए थे।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि डोडा में छिपे आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने एक अभियान चला रखा है। इसी अभियान के तहत जिले के विभिन्न क्षेत्रों में तलाशी ली जा रही है।

सुबह जवानों पर की थी फायरिंग

आज सुबह पता चला कि गंदोह के बजर सिन्नू इलाके में आतंकियों का एक दल देखा गया है। सुरक्षाबलों ने तुरंत सिन्नू का रुख किया। आतंकियों ने जवानों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख उन पर फायरिंग करते हुए वहां से भागने का प्रयास किया।

जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया और इसके साथ ही वहां मुठभेड़ शुरु हो गई। कुछ ही देर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया।अन्य विवरण की प्रतीक्षा है।

गृह मंत्री ने दिया था मिशन मोड में काम करने का निर्देश

इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य पर एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की और सभी सुरक्षा एजेंसियों को “मिशन मोड में काम करने और समन्वित तरीके से त्वरित प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने” का निर्देश दिया।

पीएम मोदी ने की थी उच्च स्तरीय बैठक

इस महीने की शुरुआत में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकी घटनाओं की एक श्रृंखला के बाद जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा स्थिति पर चर्चा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी। बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया, जिसका उद्देश्य क्षेत्र में वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य का आंकलन करना था।