Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

डोमिनिका में जमानत मिलने के बाद एंटीगुआ पहुंचा Mehul Choksi,


  1. डोमिनिका में जमानत मिलने के बाद मेहुल चोकसी एंटीगुआ पहुंच गया है. डोमिनिका हाई कोर्ट ने सोमवार को मेहुल चोकसी की अपील को स्वीकार कर लिया है और उसे एंटीगुआ जाने की इजाजत दे दी है.

डोमिनिका में जमानत मिलने के बाद भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी एंटीगुआ पहुंच गया है. डोमिनिका हाई कोर्ट ने सोमवार को मेहुल चोकसी की अपील को स्वीकार कर लिया है और उसे एंटीगुआ जाने की इजाजत दे दी है. कोर्ट ने उसकी सेहत को ध्यान में रखते हुए उन्हें एंटीगुआ जाने की इजाजत दी है. डोमनिका में गैरकानूनी तरीके से प्रवेश के आरोप में वह 51 दिन तक वहां पर हिरासत में था.

कोर्ट के आदेश के बाद मेहुल चोकसी को डोमिनिका-चाइना फ्रेंडशिप हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया. चोकसी का अस्पताल में ही इलाज चल रहा था. कोर्ट के आदेश के बाद उसे पुलिस कस्टडी से निकालकर जेल की कस्टडी में भेज दिया गया. हालांकि, तबीयत में सुधार आने तक उसे अस्पताल में ही इलाज कराने की अनुमति मिल गई थी. डोमिनिका की हाई कोर्ट ने मेहुल चोकसी को जमानत देते हुए उसे मेडिकल आधार पर इलाज कराने के लिए एंटीगुआ जाने की इजाजत दी थी.

जून के आखिरी हफ्ते में हुई थी कोर्ट में सुनवाई

पिछले महीने जून के आखिरी हफ्ते में कोर्ट में सुनवाई हुई थी अपनी खराब सेहत की वजह से वह कोर्ट नहीं आ सका था वह अस्पताल से ही सुनवाई में पेश होता रहा है. पीएनबी बैंक घोटाला का आरोपी भारत छोड़कर एंटीगुआ भाग गया था, जहां से वह किसी और देश जाने के फिराक में था. लेकिन उसे डोमिनिका में गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, भारतीय अधिकारियों ने कहा है कि यह हमारे लिए सुनहरा मौका है जब चौकसी को भारत लाया जाया जा सकता है. अगर वह एंटीगुआ चला जायेगा तो वह डोमिनिका वापस नहीं लौटेगा.