Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

तालिबान ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा परियोजना में शामिल होने की जताई इच्छा


  • इस्लामाबाद, । तालिबान ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा परियोजना (China-Pakistan Economic Corridor) से जुड़ने की इच्छा जताई है। तालिबान ने कहा कि तहरीक-ए तालिबान पाकिस्तान (TTP) से जुड़ी इस्लामाबाद की चिंताओं को भी वह दूर करेगा।

तालिबान ने भारत के खिलाफ चली नई चाल

बता दें कि अफगानिस्तान पर 15 अगस्त को तालिबान के कब्जे बाद से संगठन भारत के प्रति चाल चल रहा है। सबसे पहले आतंकी संगठन की तरफ से सरकार गठन समारोह के निमंत्रण में भारत को शामिल नहीं किया गया। अब चीन-पाकिस्तान इकोनामिक कारिडोर परियोजना में अफगानिस्तान को भी शामिल करने की इच्छा जाहिर की। बता दें भारत, पीओके से गुजरने के कारण इस परियोजना पर भारत अपना विरोध दर्ज कराता रहा है।

तालिबान TTP से जुड़ी इस्लामाबाद की चिंताओं को भी करेगा दूर

दरअसल, तालिबान के प्रवक्ता जबिउल्लाह मुजाहिद (Zabiullah Mujahid) ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा परियोजना से जुड़ने की इच्छा जाहिर की है। पाकिस्तान के समा न्यूज़ चैनल की मानें तो तालिबानी प्रवक्ता ने यह भी बताया कि वह तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) से जुड़ी इस्लामाबाद की चिंताओं को भी दूर करने में मदद करेगा। प्रवक्ता ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद और तालिबान के वरिष्ठ नेता मुल्ला अब्दुल गनी बरादर के बीच बैठक होने वाली है।