Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

तेजस्वी ने अब आदिवासियों से कर दिया बड़ा वादा, इन चीजों में मिलेगा अधिकार; कहा- सरकार बनी तो…


पटना।  पूर्व उपमुख्यमंत्री व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि राज्य में 17 व केंद्र में 10 सालों से एनडीए की सरकार है। बावजूद इसके क्षेत्र का विकास नहीं हुआ है। आदिवासी व किसान आज भी विकास की मुख्य धारा से नहीं जुड़ पाए हैं।

उन्होंने कहा कि संविदा व आउटसोर्सिंग के नाम पर बेरोजगारों को ठगा जा रहा है। अगर केंद्र में आईएनडीआई गठबंधन की सरकार बनी तो आदिवासियों को जंगल व बालू पर अधिकार मिलेगा। ममता, आशा, रसोइयों सहित अन्य संविदाकर्मियों को राजस्व कर्मी का दर्जा दिया जाएगा।

इन जिलों पहुंचे थे तेजस्वी यादव

वे बुधवार को बगहा-दो (पश्चिम चंपारण) के हरनाटांड़ में वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र से राजद प्रत्याशी दीपक यादव, सिवान जिले में दरौली के दोन स्थित द्रोणाचार्य उच्च विद्यालय परिसर व सदर प्रखंड के टड़वा खेल मैदान में राजद प्रत्याशी अवध बिहारी चौधरी तथा गोपालगंज जिले के जादोपुर स्थित रामरतन शादी उच्च विद्यालय के मैदान में वीआइपी प्रत्याशी प्रेमनाथ चंचल उर्फ चंचल पासवान के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

बगहा को जिला बनाने पर उन्होंने कहा कि हमारे पिता ने पुलिस जिला बनाया था। हमारी सरकार बनी तो जिला भी बनाएंगे। तेजस्वी ने कहा कि नोटबंदी कर लोगों को लाइन में खड़ा करा परेशान किया गया। प्रधानमंत्री को तो काम है नहीं, बस प्रचार करना है।

पीएम मोदी के बारे क्या बोले तेजस्वी?

Bihar News उन्होंने कहा कि जनता अब उनकी चालबाजी अच्छी तरह समझ गई है। अब झांसे में नहीं आने वाली है। अब तक लोगों को विकास के नाम पर ठगा है। बिहार ने पिछले लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी को 40 में से 39 सीटें दीं। प्रधानमंत्री ने दस साल में बिहार के लोगों के लिए क्या किया, रिपोर्ट कार्ड देना चाहिए।

तेजस्वी ने कहा कि पहले की चुनावी सभाओं में चीनी मिल व रोजगार की बात की थी। अब वे केवल नफरत की राजनीति करने बिहार आते हैं। हमको शाहजादा कहते हैं। अब हम भी उनको पीरजादा यानी बुजुर्ग कहेंगे।

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी युवाओं को अग्निवीर योजना के तहत चार साल की नौकरी दे रहे हैं। खुद 75 साल में पांच साल और सरकार चलाने के लिए वोट मांग रहे हैं। यह ठीक है क्या? उन्होंने कहा कि हमलोगों ने संकल्प लिया है कि भाजपा को भगाना है, संविधान व लोकतंत्र को बचाना है।

सभा में फिर नौकरी देने की बात

उन्होंने कहा कि भाजपा नेता खुलेआम बाबा साहब के संविधान को बदलने की बात कर रहे हैं। हम ऐसा नहीं होंने देंगे। पहले ही चरण में 400 का फिल्म फ्लाप हो गया है। मुझे बिहार में 17 माह कार्य करने का अवसर मिला। तेजस्वी ने कहा कि हमने शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों में चार लाख नौकरियां दीं।

उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन की सरकार बनने पर एक करोड़ नौजवानों को सरकारी नौकरी दी जाएगी। हर गरीब परिवार की महिलाओं को एक लाख रुपये सालाना यानी हर माह आठ हजार 333 रुपये खाते में खटाखट भेजे जाएंगे। अग्निवीर योजना समाप्त कर दी जाएगी। गैस सिलेंडर पांच सौ रुपये में मिलेगा तथा दो सौ यूनिट बिजली फ्री में देंगे। पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे।