Latest News मनोरंजन

दिलीप कुमार की हालत अब स्थिर, डॉक्टरों ने बताया कब होंगे डिस्चार्ज


  • मुंबई, : दिग्गज बॉलीवुड एक्टर दिलीप कुमार की रविवार को तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद उनको मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती करवाया गया। शुरुआती जांच में उनके फेफड़ों में दिक्कत पाई गई। इसके अलावा 98 साल के होने की वजह से उनको उम्र संबंधित भी कुछ तकलीफे हैं। हालांकि अब उनकी हालत पूरी तरह से स्थिर बताई जा रही है। साथ ही अगले कुछ ही दिनों में उनको डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

मामले में चेस्ट विशेषज्ञ डॉ. जलील पारकर ने बताया कि उनको नॉन कोविड यूनिट में रखा गया है। जांच में पता चला कि दिलीप कुमार को बाइलेटरल प्लूरल इफ्यूजन है, जिसके चलते फेफड़ों के पास द्रव भर गया है। इसी वजह से उनको सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। डॉक्टरों की टीम बुधवार को उस द्रव को बाहर निकालने के बारे में फैसला लेगी। फिलहाल अब उनकी हालत स्थिर बताई जा रही और ऑक्सीजन लेवल भी ठीक हो गया है। डॉ. जलील ने उम्मीद जताई की अगले तीन-चार दिनों में उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

वहीं दो दिन पहले दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक नोट साझा किया था। जिसमें उन्होंने लोगों को प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद कहा। उन्होंने लिखा कि मेरे पति, मेरे कोहिनूर, हमारे दिलीप कुमार साहब की सेहत स्थिर है और डॉक्टरों ने मुझे आश्वासन दिया है कि उन्हें जल्द ही छुट्टी मिल जाएगी।