News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली: अवैध रूप से रकम निकालने वाला गिरोह सक्रिय, HDFC बैंक के 3 कर्मियों समेत 12 लोग गिरफ्तार


  • दिल्ली पुलिस ने एचडीएफसी बैंक में बड़े धोखाधड़ी का खुलासा किया है। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने मंगलवार को एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया जो एनआरआई खातों से पैसे निकालने के प्रयास कर रहे थे। इस काम में बैंक के कर्मचारी भी उनकी मदद कर रहे थे। इस मामले में में एचडीएफसी बैंक के 3 कर्मचारियों सहित 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए इन सभी आरोपियों पर अत्यधिक धनराशि वाले एनआरआई बैंक खाते से अनधिकृत निकासी के प्रयासों में शामिल होने का आरोप है। गिरफ्तार आरोपितों के पास से बड़ी संख्या में पासबुक भी बरामद हुई हैं।

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल के डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने मंगलवार को इसका खुलासा करते हुए बताया कि इस मामले में शामिल होने के आरोप में एचडीएफसी के तीन कर्मियों समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये लोग एनआरआई खाते से अवैध रूप से रकम निकालने के 66 प्रयास किए थे।

डीसीपी (साइबर सेल) के.पी.एस. मल्होत्रा ने आगे बताया कि आरोपियों ने फर्जी तरीके से चेक बुक भी हासिल कर लिए थे, जिसे बरामद कर लिया गया है। इतना ही नहीं इन जालसाजों ने खाताधारक के यूएस स्थित फोन नंबर के समान मोबाइल फोन नंबर भी हासिल कर लिया था।