News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में नहीं मिलेगा ड्राई फ्रूट और फल, कोर्ट ने खारिज की याचिका


नई दिल्ली, । मनी लॉन्ड्रिंग केस में पिछले कई महीनों से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन को राउज एवेन्यू कोर्ट से शनिवार को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की उस याचिका को सुनवाई के बाद खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने डाइट में ड्राई फ्रूट्स व फलों को भी शामिल करने की गुहार लगाई थी। 

दरअसल, सत्येंद्र जैन ने याचिका में धार्मिक उपवास के अनुसार जेल में खाना उपलब्ध कराने की मांग की थी, जिसका फैसला शुक्रवार को ही आना था, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते अदालत ने फैसला शनिवार को सुनाने की इरादा जताया था। शनिवार को कोर्ट ने सुनवाई के बाद सत्येंद्र जैन की याचिका खारिज कर दी। कुलमिलाकर अब सत्येंद्र जैन की डाइट में ड्राई फ्रूट्स और फल शामिल नहीं होंगे।

सुनवाई के दौरान तिहाड़ प्रशासन की ओर से दिखाए गए थे वीडियो

बता दें कि डाइट में बदलाव को लेकर कोर्ट में सुनवाई के दौरान तिहाड़ जेल प्रशासन ने एक वीडियो पेश किया था। इस वीडियो में सत्येंद्र जैन फल खाते दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो को लेकर सत्येंद्र जैन के अधिवक्ता ने कोर्ट से कहा था कि जिस फल को वीडियो में दर्शाया जा रहा है। वह सत्येंद्र जैन ने खुद के पैसे से खरीदा था।

भाजपा लगातार बोल रही हमला

उधर, MCD election 2022 के पहले सत्येंद्र जैन को लेकर भारतीय जनता पा्र्टी और आम आदमी पार्टी में घमासान जारी है। इसी बीच सत्येंद्र जैन के 3 cctv फुटेज भी वायरल हुए हैं, जिसमें वह जेल में सुविधाओं को लाभ लेते नजर आ रहे हैं। इन वीडियो को लेकर भाजपा का कहना है कि सत्येंद्र जैन को जेल में इतनी सुविधाएं क्यों दी जा रही हैं? इन वीडियो को लेकर भी सत्येंद्र जैन ने कोर्ट में याचिका लगाई थी, लेकिन इस मामले में उनको कोर्ट ने राहत नहीं दी। इसके बाद मंत्री ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।