Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

दिल्ली के साथ हरियाण और पंजाब में भी होगी बारिश, IMD ने जारी किया ताजा अलर्ट


नई दिल्ली/नोएडा/गुरुग्राम/सोनीपत, । दिल्ली-एनसीआर के शहरों के साथ-साथ हरियाणा और पंजाब में भी एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में छाए स्मॉग के बीच आगामी दो दिन के दौरान बारिश होने के आसार बन रहे हैं।

पश्चिमी विक्षोभ के चलते बदलेगा मौसम का मिजाज

दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में वायु प्रदूषण कहीं खराब तो कहीं पर बहुत खराब श्रेणी में चल रहा है। इस बीच मौसम में बदलाव के चलते वायु प्रदूषण में कुछ कमी आने के आसार बन रहे हैं। दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में हल्की हवाएं चल रही हैं, जबकि 10 नवंबर (बुधवार) को बारिश होने का पूर्वानुमान है। इसके चलते वायु प्रदूषण से थोड़ी राहत मिल सकती है और यह खराब श्रेणी में आ सकता है।

दो दिन तक ऐसा ही रहेगा मौसम

सोमवार की तरह ही मंगलवार की सुबह भी हल्की धुंध के साथ हुई। हल्की धुंध के बीच दिल्ली-एनसीआर के लोगों को मंगलवार सुबह कम विजिबिलिटी का सामना करना पड़ा, लेकिन वाहन चालकों को कुछ खास परेशानी नहीं हुई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अभी एक दो दिन ऐसा ही मौसम बना रहेगा। इसके बाद तापमान में गिरावट आने लगेगी।

दिल्ली में बुधवार को हो सकती है बारिश

दरअसल, एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से नौ और 10 नवंबर को पंजाब और हरियाणा में बरसात होने की संभावना है। 10 को दिल्ली में भी हल्की वर्षा हो सकती है। इससे भी मौसम में बदलाव थोड़ा देखने को मिल सकता है।

ठंड में इजाफा होने के आसार

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) के मुताबिक, अभी एक दो दिन और ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। इसके बाद तापमान में कुछ गिरावट आने लगेगी। कुलमिलाकर सप्ताहंत मौसम का मिजाज फिर बदलेगा। इसके साथ ही ठंड और वायु प्रदूषण दोनों में इजाफा होने के पूरे आसार हैं।

यहां पर बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में नवंबर के तीसरे सप्ताह से ठीकठाक ठंड की शुरुआत हो सकती है। इस बार भी ठंड का असर फरवरी तक रहने के आसार हैं।