Latest News खेल

दिल्ली को एक रन से मात देकर IPL पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची आरसीबी


  1. खेल। नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में मंगलवार को आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स (RCB vs DC) के बीच मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal challengers bangalore) आईपीएल पॉइंट टेबल (IPL Points Table) में टॉप पर पहुंच गई है। दरअसल, दिल्ली की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिये 6 गेंदों पर 14 रनों की दरकार थी और क्रीज पर हेटमायर और पंत मौजूद थे लेकिन ये दोनों धाकड़ बल्लेबाज केवल 12 रन ही बना पाए। वहीं बैंगलोर की ओर से आखिरी ओवर फेंकने आये मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अच्छी गेंदबाजी की और केवल 12 रन दिये। दिल्ली कैपटिल्स (Delhi Capitals) की इस सीजन में यह दूसरी हार है। बैंगलोर की टीम की ये पांचवीं जीत है। उसके 10 पॉइंट हो गये हैं।

बता दें कि, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत बेहद खराब रही। उसे 2 विकेट 30 रनों के अंदर गिर गये। विराट कोहली 12, पडिक्क्ल 17 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिये आए मैक्सवेल ने कुछ अच्छे शॉट जरूर लगाये लेकिन वह भी ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और 25 रन बनाकर आउट हो गये। उनके आउट होने के बाद रजत पाटीदार भी बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गये।

डिविलियर्स ने खेली तूफानी पारी

मुश्किलों में दिख रही बैंगलोर की पारी को डिविलियर्स ने संभाला और 42 गेंदों पर 75 रनों की तूफानी पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 3 चौके और पांच छक्के लगाये। जिसकी मदद से बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। दिल्ली की ओर से इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे इशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा, आवेश खान, अमित मिश्रा और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट चटकाए।

दिल्ली को 172 रनों का लक्ष्य

बता दें कि बैंगलोर से मिले 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरूआत खराब रही और टीम ने 47 रन तक अपने तीन विकेट गंवा दिए। इन तीन विकेटों में ओपनर पृथ्वी शॉ (21), शिखर धवन (6) और स्टीव स्मिथ (4) के विकेट शामिल रहे। इसके बाद कप्तान ने मार्कस स्टोइनिस (22) के साथ चौथे विकेट के लिए 34 गेंदों पर 45 रनों की साझेदारी की। स्टोइनिस के आउट होने के बाद पंत ने एक छोर संभाले रखा और हेमटमायर के साथ 44 गेंदों 78 रनों की नाबाद साझेदारी की। अपना पिछला मुकाबला सुपर ओवर में जीतने वाली दिल्ली कैपिटल्स को इस मैच को जीतने के लिए अंतिम ओवर में 14 रन बनाने थे, लेकिन उसके बल्लेबाज केवल 12 रन ही बना सके और उसे एक रन से करीबी हार का मुंह देखना पड़ा। दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए. इसी के साथ बैंगलोर ने 1 रन से जीत दर्ज की।