Latest News नयी दिल्ली

दिल्ली: फायर एक्सटिंगिशर को पेंट कर बनाया था ऑक्सिजन सिलिंडर, 3 लोग गिरफ्तार


  • दिल्ली पुलिस ने ब्लैक मार्केटिंग की जांच के दौरान एक गोडाउन में छापा मारा जहां फायर एक्सटिंगिशर को पेंट कर ऑक्सिजन सिलिंडर जैसा बनाया जा रहा था. पुलिस ने मामले 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली: ऑक्सिजन सिलिंडर की ब्लैक मार्केटिंग की जांच के दौरान दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस अलीपुर इलाके में एक स्क्रैप गोडाउन तक पहुचीं जहां फायर एक्सटिंगिशर को पेंट कर ऑक्सिजन सिलिंडर जैसा बनाया जा रहा था.

गोडाउन से पुलिस ने 532 फायर एक्सटिंगिशर सिलिंडर बरामद किए हैं. जिनमें से 73 फायर एक्सटिंगिशर सिलिंडर को पेंट करके ऑक्सिजन सिलिंडर जैसा बनाया जा चुका था. पुलिस ने गोडाउन से 2 इलेक्ट्रिक ग्राइंडर भी बरामद किए हैं जिनसे फायर एक्सटिंगिशर सिलिंडर के लाल पेंट को उतारा जाता था. साथ ही गोडाउन से पुलिस को 26 ऑक्सिजन गैस नोजल भी मिले हैं.

3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने गोडाउन से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जो फायर एक्सटिंगिशर को ऑक्सिजन सिलिंडर बनाकर लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे थे. पुलिस के मुताबिक ये लोग फायर एक्सटिंगिशर सिलिंडर के स्क्रैप का काम करते थे. इस महामारी में इन्होंने धोखाधड़ी करनी शुरू कर दिया और इन सिलिंडर से लाल पेंट उतारकर काला और सिल्वर पेंट चढ़ाकर ऑक्सिजन सिलिंडर जैसा बनाकर बाजार में बेचना शुरू कर दिया. पूछताछ में आरोपियों ने मार्किट में कई ऐसे सिलिंडर बेचने की बात कबूल की है.