पटना

दिल्ली में प्रशांत किशोर से नीतीश की मुलाकात पर सियासी अटकलें तेज


सीएम बोले- हमारा रिश्ता है पुराना

पटना (आससे)। मुख्यमंत्री के दिल्ली प्रवास के दौरान शनिवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी उनसे मिलने पहुंचे। मुख्यमंत्री से जब प्रशांत किशोर से मुलाकात के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनसे कोई आज का रिश्ता नहीं है। हमारा पुराना संबंध है। इस मुलाकात का कोई खास मतलब नहीं है। वहीं प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बारे में कहा कि कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद वह पहली बार दिल्ली आए थे। इसलिए उनसे मिलने पहुंचे थे। इस दौरान आरसीपी और ललन के बीच आ रही विवाद की खबरों पर भी नीतीश ने अपना पक्ष रखा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि बहुत लोगों को भ्रम है कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह तथा केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह के बीच कुछ है। मुख्यमंत्री का आशय इन दोनों के बीच मनमुटाव से था। उन्होंने कहा कि सभी एकजुट हैैं। दिल्ली में एक विवाह कार्यक्रम के लिए निकलने के क्रम में संवाददाताओं से बातचीत के क्रम में उन्होंने यह बात कही। मुख्यमंत्री ने अपनी दिल्ली यात्रा के क्रम में शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह से भेंट की थी। आरसीपी से मुलाकात को लेकर राजनीतिक गलियारे में कल से ही चर्चा थी।

इस बारे में पूछने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह तो मेरी पार्टी में ही हैं तो मुलाकात नहीं होगी क्या? दो टूक अंदाज में उन्होंने कहा कि ऐसा मत समझिएगा कि ललन सिंह और आरसीपी के बीच कुछ है। ऐसा कुछ नहीं है। सभी की अपनी-अपनी भाषा है। इस पर लोगों को गलतफहमी है। जदयू में सदस्यता अभियान को लेकर चल रही बयानबाजी पर मुख्यमंत्री ने स्पष्ट तौर पर कहा कि कोई कभी भी सदस्यता ग्रहण कर सकता है। पर सदस्यता को लेकर अभियान को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा ही घोषित किया जाता है। इसी बारे में ललन सिंह ने कुछ कहा होगा।