Latest News नयी दिल्ली

 दिल्ली में संक्रमण दर 6 प्रतिशत के पार, केजरीवाल ने केंद्र को लिखकर की ये मांग


देश में कोरोना वायरस के मामलों की बढ़ती संख्या के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र को पत्र लिखकर सभी के लिए टीकाकरण उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है. पत्रकारों से बात करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा “मुख्यमंत्री ने केंद्र को लिखा है कि टीकाकरण सभी के लिए खोला जाना चाहिए. हमने दो और अनुरोध किए हैं कि टीकाकरण को कम से कम सभी वयस्कों के लिए अनुमति दी जानी चाहिए. इसके लिए शिविर का आयोजन भी किया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा कि महामारी के खिलाफ साथ मिलकर लड़ने के बजाय केंद्र ने आरोप लगाया कि दिल्ली में स्वास्थ्य कर्मियों कम टीकाकरण किया. इस बीच दिल्ली में बुधवार को 5,506 ताजा COVID-19 मामले दर्ज किए गए, जो इस साल की सबसे तेज दैनिक बढ़ोतरी है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा ”कोरोना वायरस के काफी सारे नए मामले युवाओं के हैं. दिल्ली में संक्रमण दर 6% पार गई है. इस बार कोरोना काफी तेज़ी से फैल रहा है लेकिन मौतें कम हैं. दिल्ली में अभी वैक्सीन का चार-पांच दिन का स्टॉक है. भारत में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 1,26,789 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,29,28,574 हो गई है. 685 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,66,862 हो गई है.

देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 9,10,319 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,18,51,393 है. देश में कुल 9,01,98,673 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई गई है. केंद्र सरकार ने हमें 1000वेंटिलेटर भेजे. लेकिन वेंटिलेटर ने 2-2.5 घंटे में काम करना बंद कर दिया. CM की समीक्षा बैठक में वेंटिलेटर का मुद्दा सामने आया और हमें सरकार को इस मुद्दे से अवगत कराने को कहा गया. जिसके बाद हमने अवगत कराया. इसमें कोई राजनीति नहीं है.