Latest News उत्तराखण्ड नयी दिल्ली

दिल्‍ली में मेट्रो भी बंद, उत्‍तराखंड में प्रवेश के लिए RT-PCR रिपोर्ट अनिवार्य


  • नई दिल्‍ली, । कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए देश के कई राज्‍यों में लॉकडाउन, कर्फ्यू और कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं। दिल्‍ली, यूपी समेत कई राज्‍यों में प्रतिबंध 17 मई तक के लिए बढ़ा दिए गए हैं। कई राज्‍यों में प्रवेश करने के लिए कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है। बता दें कि देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,66,161 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 3754 लोगों की मौत हुई। देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,26,62,575 हो गई है।

दिल्ली में लॉकडाउन हुआ और सख्त

दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन और सख्‍त कर दिया गया है। दिल्‍ली में 10 मई से 16 मई तक के लिए मेट्रो का परिचालन बंद कर दिया गया है। वहीं, सार्वजनिक स्थल, मैरिज होम, बैंक्वेट हाल या होटल आदि में शादी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, लेकिन घर या कोर्ट में शादी हो सकेगी। जिसमें मात्र 20 लोग शामिल होंगे।

उत्‍तराखंड में प्रवेश के लिए RT-PCR रिपोर्ट अनिवार्य

उत्‍तराखंड सरकार ने अब राज्य में सोमवार से 18 मई की सुबह छह बजे तक प्रथम चरण में सख्त कोविड कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। इस दौरान फल-सब्जी, मांस-मछली व दूध की दुकानें सुबह सात से 10 बजे तक खुलेंगी। परचून की दुकानों के मामले में सोमवार को एक बजे तक खुला रखने का निर्णय लिया गया है। इसके बाद ये दुकानें 14 मई को सुबह सात से 12 बजे तक खुलेंगी। दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वालों के लिए स्मार्ट सिटी पोर्टल में पंजीकरण और 72 घंटे पहले तक की आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है। अंतरराज्यीय व अंतर जिला परिवहन में सार्वजनिक वाहन 50 फीसद क्षमता के साथ चलेंगे।