Latest News नयी दिल्ली मनोरंजन राष्ट्रीय

दूसरे दिन 40% से ज्यादा घट गई लाइगर की कमाई, निगेटिव रिव्यू से हुआ नुकसान!


नई दिल्ली, ।  विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे स्टारर ‘लाइगर’ ने ओपनिंग डे पर जबरदस्त कमाई की। फिल्म ने अपनी सभी भाषाओं में ठीक ठाक बिजनेस किया जो कि इसकी अच्छी एडवांस बुकिंग का भी नतीजा हो सकता है। हालांकि, लाइगर के लिए क्रिटिक और फैंस के रिव्यूज इतने अच्छे नहीं रहे, जिसका असर इसकी दूसरे दिन की कमाई पर साफ नजर आया। वर्ड-ऑफ-माउथ की वजह से करण जौहर की फिल्म का खेल खराब होता दिखाई दे रहा है।

25 अगस्त को सिनेमाघरों में पैन इंडिया फिल्म ‘लाइगर’ रिलीज हुई। गुरुवार की रिलीज के कारण फिल्म को चार दिन का वीकेंड मिल रहा है। गुरुवार को सभी भाषाओं में 27 करोड़ के आसपास का बिजनेस करने वाली ‘लाइगर’ से उम्मीद की जा रही थी कि शुक्रवार को इसका कलेक्शन बढ़ेगा पर ऐसा हुआ नहीं। फिल्म ने दूसरे दिन कमाई में 40 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट दर्ज की और डीएनए के मुताबिक इसका शुक्रवार का कलेक्शन 15 से 16 करोड़ के बीच रहा है।

‘लाइगर’ तेलुगु में विजय देवरकोंडा के करियर की सबसे बेस्ट ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है। लेकिन दूसरे दिन की कमाई ने उन्हें भी निराश किया होगा। बॉलीवुड लाइफ की रिपोर्ट के अनुसार, पहले दिन लाइगर ने तेलुगु से 16 करोड़ रुपये, हिन्दी से 2 करोड़ रुपये और बाकी भारत से 3 करोड़ रुपये और विदेशों से 5 करोड़ रुपये की कमाई की। बिजनेस विश्लेषक मनोबाला विजयबलन ने तो रिलीज के तुरंत बाद ही लाइगर को एक डिजास्टर फिल्म घोषित कर दिया है।

फिल्म के इस डाउनफॉल के लिए विजय देवरकोंडा के बयानों को भी बड़ा कारण माना जा रहा है। सोशल मीडिया पर बायकॉट ट्रेंड के बारे में बात करते हुए विजय ने एक इंटरव्यू में कहा कि- ‘लोगों की मर्जी है उनका मन हो तो फिल्म देखने आए, ना हो तो नहीं आएं’। पहले से फिल्म का बायकॉट कर रहे लोग यह सुनकर और भी ज्यादा भड़क गए। अब तो मुंबई के थिएटर मालिकों का गुस्सा भी विजय पर फूट पड़ा है। हालांकि लाइगर की स्टोरी को लेकर भी सोशल मीडिया पर काफी मीम्स वायरल हो रहे हैं। फिल्म की स्टोरी को लोग औसत बता रहे हैं, जो कि इसके दर्शकों की संख्या कम करने का एक और कारण समझा जा रहा है।