Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

द कश्मीर फाइल्स फिल्म पर मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान,


नई दिल्ली, । कश्मीरी पंडितों के विस्थापन पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। अब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस फिल्म पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। इन दिनों दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। सोमवार को फिर से इस सत्र की शुरूआत हुई। मगर को जब इसकी शुरूआत हुई तो हंगामा होने लगा। इस की वजह से दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल ने भारतीय जनता पार्टी के तीन विधायकों अजय महावर, जितेंद्र महाजन और अनिल वाजपेई को शुरु में दिनभर के लिए निलंबित कर दिया, लेकिन नेता प्रतिपक्ष के अनुरोध पर निलंबन समाप्त किया गया। इसके बाद भी बजट पर चर्चा नहीं हो पाई।

इसी सत्र में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने विधानसभा सत्र में द कश्मीर फाइल्स फिल्म पर अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडित चाहते हैं कि उनका दर्द देश समझे लेकिन वह यह नहीं चाहते कि उनके दर्द को 200 करोड़ में बेचा जाए। उन्होंने 200 करोड़ कमा लिए हैं, तो यूट्यूब पर डाल दें जिससे त्रिलोकपुरी और कोंडली में रहने वाले आम लोग भी उनके दर्द को समझे।

मालूम हो कि इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कश्मीरी पंडितों के पलायन पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए भाजपा पर निशाना साधा था। उन्होंने पूछा कि जो लोग कश्मीर से विस्थापित हुए हैं, उनमें से कितने लोगों को पार्टी घाटी में पुन: स्थापित करने में सफल रही है।