Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

नवजातों को सोने की अंगूठी की जाएगी गिफ्ट, भव्य होगा एमके स्टालिन का जन्मदिन समारोह


चेन्नई, । तमिलनाडु की सत्तारूढ़ डीएमके मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के जन्मदिन की तैयारियों में जुटी हुई है। बता दें कि एमके स्टालिन एक मार्च को अपना 70वां जन्मदिन मनाएंगे।

डीएमके ने स्टालिन के जन्मदिन को लेकर कई कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की है। जिसमें नवजातों को सोने की अंगूठी का उपहार, कल्याणकारी योजना, पब्लिक मीटिंग्स और खेल आयोजन शामिल हैं।

खरगे समेत इन नेताओं को किया आमंत्रित

डीएमके की दक्षिण जिला इकाई चेन्नई में एक जनसभा को आयोजन करेगी, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शामिल होंगे।

डीएमके ने एक ट्वीट में लिखा कि हमें अपने सभी विशिष्ट अतिथियों और नेताओं को आमंत्रित करने में बहुत खुशी हो रही है, जो हमारे मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के #HBDMKStalin70 समारोह में शामिल होंगे।

एक मार्च, 1953 को जन्में स्टालिन 70 साल के होने वाले हैं। ऐसे में नवजात शिशुओं को सोने की अंगूठी, किसानों को पौधे, रक्तदान शिविर, गोद भराई कार्यक्रम, नेत्र शिविर समेत सेवा कार्यों से जुड़े हुए कई आयोजन होने वाले हैं।

खेलों का भी होगा आयोजन

स्टालिन के जन्मदिन के मौके पर क्रिकेट, कबड्डी टूर्नामेंट और मैराथन स्पर्धाओं के आयोजन की योजना बनाई जा रही है। समारोह के आयोजनों पर विचार-विमर्श करने और उन्हें अंतिम रूप देने के लिए मंत्री, जिला सचिव और पार्टी विंग के पदाधिकारी सलाहकार बैठकें कर रहे हैं।

जिला प्रमुखों ने बताया कि उनके पूरे क्षेत्रों में कल्याणकारी सहायता का आयोजन किया जाएगा। इसी बीच यह माना जा रहा है कि तमिलनाडु के बाहर भी स्टालिन का जन्मदिन मनाया जाना तय है। ऐसे में डीएमके कार्यकर्ता पुडुचेरी और केरल में भी स्टालिन का जन्मदिन मनाएंगे।

बता दें कि अभिनेता और मक्कल निधि मय्यम के प्रमुख कमल हासन एक मार्च को स्टालिन की फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।