Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

नहीं रहे सोलर इंडस्ट्री के चैंपियन गोविंद कांत, भारत में कोविड-19 से मरनेवाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई


  • इस महीने के शुरू में भारत में फंसे ऑस्ट्रेलिया के स्थायी नागरिक की मौत हो गई थी. बेटी ने आरोप लगाया कि सरकार से पिता की बीमारी को देखते हुए मदद पहुंचाने की अपील की गई थी, लेकिन इसके बावजूद उनके 59 वर्षीय पिता को छोड़ दिया गया.

सिडनी के कारोबारी और सोलर उद्योग के चैंपियन की कोरोना संक्रमण से भारत में मौत हो गई. 47 वर्षीय गोविंद कांत ऑस्ट्रेलिया में ट्रीना सोलर कंपनी में असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर तैनात थे. कंपनी ने मंगलवार को बयान जारी किया, “16 मई को संक्रमण की वजह से दिल्ली के एक अस्पताल में उनके असिस्टेंट डायरेक्टर का निधन हो गया. उनकी मौत से हम सब दुखी हैं, हमारी संवेदना उनकी पत्नी, दोनों बेटियां और अन्य पारिवारिक सदस्यों के प्रति है.” कंपनी ने उनके निधन को अपूर्णीय क्षति बताया और कहा कि गोविंद के गुजरने पर मात्र शब्दों से दिल के दुख को बयान नहीं किया जा सकता. शोक की इस घड़ी में हम परिजनों की मदद के साथ हैं. हम उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं.”

नहीं रहे ऑस्ट्रेलिया में सोलर इंडस्ट्री के चैंपियन

महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के एक स्थायी नागरिक की मौत के बाद भारत में ये दूसरी घटना है. बताया जाता है कि कांत अपनी मां रेखा गुप्ता के निधन के बाद भारत आए थे. 31 मार्च को कान्त ने अपनी मां के देहांत पर श्रद्धांजलि देते हुए फेसबुक पोस्ट किया था, “”मुझे खेद है मम्मी- मैं तुम्हारे साथ नहीं था. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच ऑस्ट्रेलिया ने संक्रमण रोकने की खातिर भारत से आने वाले यात्रियों पर अस्थायी रोक लगा दी थी. यात्रा प्रतिबंध को सख्त करते हुए सरकार ने कहा था कि अगर उसका नागरिक भी इसका उल्लंघन करता है, तो उसे पांच साल की कैद और 66 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना भरना होगा.