News TOP STORIES झारखंड नयी दिल्ली रांची राष्ट्रीय

नियोजन नीति के खिलाफ सड़क पर उतरे छात्रों का पुलिस से सामना, जवानों ने जबरन रोका


रांची। झारखंड में नियोजन नीति के खिलाफ सैकड़ों छात्र सोमवार को मोरहाबादी मैदान में एकजुट हुए। सभी छात्र मोरहाबादी से मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने निकले, लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में रोक लिया। मोरहाबादी मैदान में पुलिस और छात्र आमने-सामने हो गए। छात्र आगे बढ़ने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें जबरन रोक दिया।

jagran

पुलिस ने सीएम आवास की ओर बढ़ते छात्रों को दी चेतावनी

यहां पुलिस के द्वारा बार-बार अनाउंस किया जा रहा था कि छात्र मोरहाबादी मैदान से आगे नहीं जाएं। कोई भी आगे बढ़ने का प्रयास करेगा तो पुलिस की तरफ से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कई छात्र पुलिस के द्वारा लगाए गए बैरिकेडिंग पर चढ़ गए। पुलिस ने सभी को नीचे उतारा और खदेड़ दिया। सैकड़ों छात्र मोरहाबादी में दूसरे रास्ते में चले गए। ये लोग दूसरे रास्ते का इस्तेमाल कर मुख्यमंत्री आवास पहुंचना चाह रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें भी वहां रोक दिया।

हिरासत में लिए गए कई छात्र नेता

छात्रों की रैली रोकने के लिए सिटी एसपी समेत शहर के सभी थानेदार और डीएसपी मौके पर मौजूद थे। पुलिस ने कई छात्र नेताओं को हिरासत में लिया है। छात्रों के द्वारा निर्णय लिया गया है कि सोमवार को मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया जाएगा। मंगलवार को मशाल जुलूस निकाला जाएगा और बुधवार को इनके द्वारा झारखंड बंद का ऐलान किया गया है।

 

मुख्‍यमंत्री आवास के सामने बढ़ाई गई सुरक्षा

इस दौरान सुरक्षा का ख्‍याल रखते हुए रांची प्रशासन ने सीएम आवास और सचिवालय के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू कर दी है। मुख्‍यमंत्री के आवास के सामने और शहर के बाकी हिस्‍सों में भी पुलिस बल भारी संख्‍या में मुस्‍तैद है।

इसके बाद अब इस क्षेत्र में किसी तरह के जुलूस, रैली, प्रदर्शन, घेराव आदि का आयोजन नहीं किया जा सकेगा। बता दें कि छात्र संगठन 60-40 और नियोजन नीति के खिलाफ पिछले कई महीनों से विरोध कर रहे हैं।