Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

बिहारः गुजरात के राजकोट में फैक्ट्री का बॉयलर फटने से कटिहार के चार मजदूरों की मौत


कटिहारः गुजरात के राजकोट स्थित मोरबी फैक्ट्री में मंगलवार की रात बॉयलर फटने से बिहार के कटिहार जिले के रहने वाले चार मजदूरों की मौत हो गई. यह सभी चार मजदूर कटिहार के कोढ़ा प्रखंड के नक्कीपुर गांव के रहने वाले थे. चारों की पहचान श्रवण कुमार, दयानंद महतो, मुकेश कुमार और बबलू कुमार के रूप में हुई है.

इधर, घटना के बाद जब इसके बारे में घर वालों को जानकारी हुई तो कोहराम मच गया. सभी मजदूर 19 से 25 वर्ष के बीच के हैं. चार युवकों की हुई इस मौत से गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है. अब गांव में शव के आने का इंतजार हो रहा है. वहीं परिजनों को गांव के लोग अभी से ढांढस बंधा रहे हैं.

चार अन्य मजदूरों के घायल होने की भी सूचना

इस संबंध में कटिहार के जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने बताया कि गुजरात के मोरबी जिले के खेरवा गांव में संचालित एक निजी फैक्‍ट्री में देर रात बॉयलर फट गया. हादसे के वक्त फैक्‍ट्री में काम चल रहा था. घटना में चार अन्‍य मजदूरों के घायल होने की भी सूचना है.

नियम संगत पीड़ित परिवार को मिलेगा लाभ

जिलाधिकारी के अनुसार कटिहार जिला प्रशासन शवों को लाने के लिए राजकोट प्रशासन से संपर्क कर रहा है. कटिहार के अपर समाहर्ता विजय कुमार को शवों को घर लाने की जिम्मेदारी दी गई है. जिला प्रशासन ने कहा कि मृतक के परिजनों को नियम संगत विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जाएगा.