Latest News नयी दिल्ली बिहार राष्ट्रीय

नीतीश कुमार आज जाएंगे दिल्ली, कल हो जाएगा सीटों का एलान; 16177 के फॉर्मूले पर लगेगी मुहर


पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज किसी भी वक्त दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं। ऐसी जानकारी है कि मंगलवार को दिल्ली से ही बिहार के लिए एनडीए की सीट शेयरिंग के तहत तय मामलों का संयुक्त रूप से ऐलान होगा।

 

मुख्यमंत्री की दिल्ली यात्रा के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार वह सोमवार शाम को दिल्ली के लिए रवाना होंगे। एनडीए में सीटों को लेकर पूर्व से सहमति की वजह से दिल्ली में ही संयुक्त रूप से यह घोषणा हो जाएगी कि बिहार में एनडीए का कौन सा दल किस सीट पर चुनाव लड़ेगा।

इस तरह होगी एनडीए की सीट शेयरिंग!

जदयू 16 सीटों और भाजपा 17 सीटों पर चुनाव मैदान में उतरेगी। चिराग पासवान की लोजपा (रामविलास) को चार सीटें देने पर पूर्व से सहमति है। वहीं तीन सीटों का विभाजन हम, रालोसपा और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के बीच होगा। हम को एक, उपेंद्र कुशवाहा को एक और पशुपति पारस को भी एक सीट मिल सकती हैं।

नीतीश के नेतृत्व में फिर बिहार में एनडीए के परचम को लहराने का दावा

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने रविवार को यह दावा किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में पुन: एनडीए का परचम लहराएगा। एनडीए को बिहार की 40 में 40 सीटें जीतने से कोई रोक नहीं सकता।

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि लोकसभा का चुनाव इस बार लोकतंत्र बनाम परिवारवाद के बीच हो रहा। जनता को पता है कि डबल इंजन की सरकार का बिहार को फायदा है। समाज के हर जाति व हर वर्ग को डबल इंजन की सरकार का फायदा मिल रहा।

राजीव रंजन ने कहा कि विपक्षी गठबंधन का एकमात्र उद्देश्य सिर्फ परिवार की जमींदारी बचाने का प्रयास भर है। जनता को यह पता है कि मौका मिलते ही विपक्ष के लोग जबरदस्त लूट मचाएंगे।