Latest News पटना बिहार

नीतीश कुमार की बढ़ी मुश्किलें, खुद के मंत्री ने ही लगाया भ्रष्टाचार का आरोप


  • पटना: बिहार सरकार में बिना पैसे के कुछ भी नहीं होता और अधिकारी अपने ही मंत्री की नहीं सुनते, यह आपत्तिजनक प्रतिक्रिया विपक्ष से नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अपने मंत्री से आई है। अब अपनी ही सरकार के खिलाफ बिहार के एक मंत्री का सार्वजनिक बयान नीतीश कुमार के लिए बेहद शर्मनाक साबित हो रहा है।

बिहार के समाज कल्याण मंत्री मदन साहनी ने गुरुवार को कहा कि वह पद छोड़ना चाहते हैं, क्योंकि उनके अपने प्रधान सचिव ने उनकी बात नहीं मानी। उनका कहना है कि वह शनिवार को अपना इस्तीफा सौंप देंगे।

साहनी ने कहा कि वह एक मंत्री के रूप में स्वीकृत किए गए तबादलों और नियुक्तियों पर अधिकारियों द्वारा रोक लगाने से बेहद परेशान हैं। साहनी ने घर पर संवाददाताओं से कहा, “यदि अधिकारियों में ऐसा करने का साहस है, तो मेरे कुर्सी पर रहने का क्या मतलब है? मैं केवल कुछ सुविधाओं का आनंद लेने के लिए मंत्री नहीं रहना चाहता।”

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ अपनी शिकायत साझा की थी, उन्होंने कहा, “मैं क्यों करूं? उन्हें लगता होगा कि मैं उन्हें ब्लैकमेल कर रहा हूं।” यह पूछे जाने पर कि उन्होंने अपना इस्‍तीफा कब सौंपने की योजना बनाई है, साहनी ने जवाब दिया, “पत्र तैयार किया जा रहा है।”

सूत्रों के मुताबिक, मुजफ्फरपुर के एक रिमांड होम में सेक्स स्कैंडल को लेकर लंबे समय से सीबीआई जांच का सामना कर रहे विभाग में साहनी की सभी सिफारिशों को नजरअंदाज कर दिया गया था। साहनी को पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का समर्थन मिला, जिनके पुत्र संतोष मांझी भी नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में हैं।