Latest News पटना बिहार

नीतीश कुमार ने बिहार की सूरत बदलने को लॉन्च की करोड़ों की योजनाएं,


  •  मंगलवार को 989 परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास और उद्घाटन किया. इन परियोजनाओं की कुल लागत 2705 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है.

पटनाः कोरोना की तीसरी लहर के संभावित खतरे को देखते हुए बिहार में तैयारी शुरू हो चुकी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को 989 परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास और उद्घाटन किया. इन परियोजनाओं की कुल लागत 2705 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है. इस दौरान जश्‍न-ए-टीका पोर्टल को भी लॉन्च किया गया.

आईजीआईएमएस मल्टी सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल में क्षेत्रीय कैंसर संस्थान के नए भवन, एलएनजेपी हड्डी अस्पताल परिसर में ट्रॉमा सेंटर और राजेंद्र नगर स्थित आई सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल व पटना सिटी स्थित गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में जीविका दीदी की रसोई का उद्घाटन किया गया.

मंगल पांडेय ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में गिनाईं उपलब्धियां

कार्यक्रम में उप मुख्‍यमंत्री तार किशोर प्रसाद, रेणु देवी और स्‍वास्थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय समेत कई बड़े अधिकारी मौजूद थे. मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोनाकाल में कई चीजों को लेकर समस्या दिखी. हमने ऑक्सीजन सिलेंडरों की व्यवस्था की. कई जगहों पर प्लांट लगाया. इसके साथ ही ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर की अहमियत समझ आई तो उसपर भी ध्यान दिया गया. उन्होंने कहा कि अभी तक 6500 से अधिक ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर जिले के अस्पतालों में पहुंचाए जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि जिला अस्पातलों में बाईपैप मशीन, सीटी स्कैन लागाए जाएंगे. स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में एंबुलेंस की सेवा को भी विस्तारित किया जा रहा है. हमनें संकल्प लिया है कि स्वास्थ्य सेवा को गांव तक बेहतर तरीके से पहुंचाना है.