Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

नेपाल के पूर्व राजा और रानी कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती,


  • नेपाल के पूर्व राजा ज्ञानेंद्र शाह और उनकी पत्नी रानी कोमल शाह को कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब अस्पताल में भर्ती किया गया है। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। बीते दिन भारत यात्रा के दौरान कुंभ मेले में शामिल हुए थे। बीती 20 अप्रैल को दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों दंपति की शनिवार को कोविड-19 के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। दोनों की उम्र 70 से 73 के बीच है। हरिद्वार के कुंभ में स्नान करने के बाद नेपाल पहुंचे थे। जिसके बाद दोनों कोरोना जांच में 20 अप्रैल को पॉजिटिव पाए गए।

अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि दो दंपति और उनकी बेटी प्रेरणा सिंह कोरोना वायरस के इलाज के लिए नोर्विक इंटरनेशनल अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां इनका इलाज किया जा रहा है। शाही परिवार के पूर्व सूचना सचिव ने इसकी पुष्टि की थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, हरिद्वार के कुंभ मेले में स्नान के बाद दोनों दंपति भारत से यात्रा कर काठमांडू पहुंचे। जहां एयरपोर्ट पर दोनों का भव्य स्वागत किया गया। जिसके बाद दोनों के टेस्ट किए गए। जांच में उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉटिजिव आई। दोनों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन लोगों की तलाश की जा रही है, जो उनके संपर्क में आए थे। नेपाल में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 2,97,087 मामले सामने आ चुके हैं और 3,136 मरीजों की मौत हो चुकी है।