Latest News पंजाब

पंजाब में 5वीं, 8वीं और 10वीं के छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में किया जाएगा प्रमोट: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह


पंजाब में 5वीं, 8वीं और 10वीं कक्षा के छात्रों को बिना परीक्षा के प्रमोट किया जाएगा। यह घोषणा राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh) ने की है। मुख्यमंत्री ने राज्य में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण केसेज मामलों और परीक्षाओं के आयोजन पर शीर्ष अधिकारियों और मेडिकल एक्सपर्ट के साथ हुई बैठक में इन कक्षाओं की परीक्षाएं स्थगित करके अगली कक्षा में भेजने का फैसला किया है। इसके साथ ही 12वीं की परीक्षा को फिलहाल टाल दिया गया है।

इसके पहले, पंजाब के सीएम ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर सीबीएसई बोर्ड परीक्षा स्थगित करने की मांग की। सीएम अमरिंदर सिंह ने छात्रों की सुरक्षा के लिए कक्षा 10 और 12 के लिए सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने की अपील की थी। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल को इस बारे में पत्र लिखकर इन परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए कहा था। हालांकि बीते दिन सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा स्थगित भी कर दी है, जबकि 10वीं के एग्जाम रद्द करने का फैसला किया है।