पटना

पटना: एमवीआई विनोद सिंह के घर पर आर्थिक अपराध इकाई का छापा


पटना, आरा, बक्सर सहित अन्य ठिकानों को खंगाला

(निज प्रतिनिधि)

पटना। अवैध बालू कारोबारियों से मिलीभगत रखने वाले एमवीआई विनोद कुमार के पटना, बक्सर और आरा के कई ठिकाने पर इओयू की टीम ने रेड किया। आय से अधिक अकूत सम्पत्ति के सबूत मिले हैं। विनोद कुमार पूर्व में भी चालक के माध्यम से 44 हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुये थे। इसके बाद भी परिवहन विभाग ने भ्रष्टाचार के दागी एमवीआई को मलाई वाले जगहों पर पोस्टिंग किया।

आर्थिक अपराध इकाई के अपर पुलिस महानिदेशक नैय्यर हसनैन खां के निर्देश पर इओयू के टीम ने डीएसपी के नेतृत्व में बालू माफियाओं से साठगांठ रखने वाले निलंबित एमवीआई विनोद कुमार के पटना के रूपसपुर थाना स्थित अपार्टमेंट शांति इकलेव, फ्लैट संख्या 204 ,बक्सर जिले के नावानगर गांव एवं आरा के कई ठिकाने पर बुधवार को रेड हुई। इसमें आरोपी एमवीआई विनोद कुमार एवं इनकी पत्नी के नाम आय से अधिक अकूत सम्पत्ति के सबूत मिला हैं।

एमवीआई विनोद कुमार को अक्सर मलाईदार पोस्टिंग मिलते रही हैं। विनोद कुमार आरा से पहले बांका, अरवल, सारण में रहे है। जबकि आश्चर्य चकित करने वाली बात है की एमवीआई विनोद कुमार वर्ष 2016 मे 44000 हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुये थे। निगरानी ने एमवीआई विनोद कुमार एवं इनके चालक मुंशी सत्य प्रकाश के खिलाफ 2018 में चार्जशीट दाखिल कर चुकी हैं।