पटना

पटना: मंगलवार से नये टर्मिनल से खुलेंगी बसें


पहले चरण में गया, जहानाबाद के लिए खुलेगी बस

(आज समाचार सेवा)

पटना। डीएम डा चंद्रशेखर सिंह ने पहले चरण में गया व जहानाबाद के लिए बस सेवा का शुभारंभ करने के लिए अंतरराज्यीय बस टर्मिनल बैरिया का निरीक्षण कर अधिकारियों की टीम के साथ कार्य की प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने टर्मिनल पर यात्रियों के गमनागमन की सुचारू व्यवस्था के लिए ऑटो एवं सिटी बस की सुविधा प्रदान करने तथा उसके किराया का निर्धारण कर महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थलों पर आम लोगों की जानकारी एवं सुविधा हेतु प्रचारित करने का निर्देश दिया। इसके लिए डीटीओ को सार्वजनिक स्थानों पर प्रचारित करने के लिए बैनर लगाने तथा विभिन्न वाहन संघ के साथ बैठक कर आवश्यक जानकारी प्रदान करने को कहा।

डीएम डा सिंह ने कहा कि सोमवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही बसें मीठापुर बस स्टैंड तथा गया एवं जहानाबाद से खुलेगी किंतु सभी बसें उस दिन टर्मिनल पर ही टर्मिनेट होगी। साथ ही मंगलवार से गया एवं जहानाबाद के लिए नियमित रूप से बसें खुलेगी एवं टर्मिनेट भी होगी। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए  जीरो माइल मोड़ तथा टर्मिनल की ओर आने वाले मार्ग पर आवागमन की सुचारू व्यवस्था रखने तथा जाम की समस्या ना हो इसका विशेष ध्यान रखने का निर्देश पुलिस उपाधीक्षक यातायात को दिया।

डीएम ने सभी आवश्यक व्यवस्था दो दिनों के भीतर सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। गर्दनीबाग में मंत्री, पदाधिकारी, तृतीय वर्ग कर्मी एवं चतुर्थ वर्गीय कर्मी के लिए निर्माणाधीन आवास का स्थलीय निरीक्षण किया। इस क्रम में गर्दानीबाग में 752 यूनिट के ऑफि सर एनक्लेव का निर्माण कार्य प्रगति पर है। जिलाधिकारी के साथ अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था के के सिंह, अपर समाहर्ता राजीव श्रीवास्तव, विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी रंजीत कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर नितिन कुमार सिंह सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।