पटना

पटना: मजिस्ट्रेट की निगरानी में होगी ऑक्सीजन की सप्लाई


(आज समाचार सेवा)

पटना। पीएमसीएच तथा एनएमसीएच में ऑक्सीजन की निर्बाध एवं ससमय आपूर्ति की जा सके इसके लिए अब मजिस्ट्रेट की निगरानी में संबंधित ऑक्सीजन बैंक से ऑक्सीजन सिलेंडर एनएमसीएच और पीएमसीएच पहुँचाया जाएगा। इस संबंध में प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने जिलाधिकारी पटना एवं डीडीसी को निर्देश दिए है। आवश्यकता पड़े तो सीसीटीवी से भी इसकी मोनिटरिंग की जा सकती है।

प्रमंडलीय आयुक्त श्री अग्रवाल ने अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई, चिकित्सा, सुरक्षा एवं हैतु  की जा रही कार्रवाई की समीक्षा एनएमसीएच, पीएमसीएच, पटना वी.आई.एम.एस, पावापुरी एवं जिला पदाधिकारी पटना के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की। एनएमसीएच की समीक्षा के दौरान प्रमंडलीय आयुक्त ने निर्देश दिया कि ऑक्सीजन सप्लाई के लिए एक इंचार्ज को प्रतिनियुक्त करें। आवश्यकतानुसार ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिया कि यहा 900 ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति हो।

पीएमसीएच कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों को खतरे से बाहर आने के बाद पाटलिपुत्रा होटल या होम आइसोलेशन में शिफ्ट करने की करवाई की जाएगी। ऐसा किये जाने से पीएमसीएच में वार्ड की बेड की उपलब्धता मिलेगी एवं नए मरीजों की भर्ती की जा सकेगी। जिला पदाधिकारी ने बताया कि सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में पर्याप्त सुरक्षा की व्यवस्था की गई है तथा अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अस्पताल का निरीक्षण कर कर रहे हैं।