पटना

पटना: शराबबंदी को लेकर एक्शन में दिखे सीएम


  • शराब पीनेवालों पर कोरोना वैक्सीन का असर कम : नीतीश
  • स्पेशल ड्राइव चला कर सप्लायर एवं डिस्ट्रीब्यूटर चेन को करें ध्वस्त

पटना (आससे)। शराबबंदी को सख्ती से लागू करने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर एक्शन में हैं। उन्होंने अधिकारियों से स्पेशल ड्राइव चलाकर शराब के डिस्ट्रीब्यूशन एवं सप्लाई चेन सिस्टम को ध्वस्त करें। शराब के धंधे में लिप्त बड़े लोगों की गिरफ्तारी करें। चिकित्सकों की रिपोर्ट मे कहा गया है कि शराब पीने वालों पर कोरोना वैक्सीन का असर कम रहता है। इससे बचने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को शराबबंदी को प्रभावी तरीके से लागू करने को लेकर उच्चस्तरीय बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि असली धंधेबाज को पकडऩे में सख्ती दिखायें। एक्साइज एवं प्रोहिविशन की सेंट्रल कमांड टीम पूरी मुस्तैदी से काम करे। शराब की तस्करी वाले मार्गों को चिन्हित कर उस पर विशेष निगरानी रखें। बोर्डर एरिया पर भी विशेष नजर रखें। प्रोहिविशन कॉल सेंटर में आने वाली सूचनाओं के आधार पर तेजी से दोषियों की गिरफ्ïतारी करें। शराबबंदी के पूर्व जो शराब व्यवसाय से जुड़े थे अब वे किस कार्य में लगे है उन पर विशेष नजर रखें।

उन्होंने कहा कि राज्य की अधिकतर जनता शराबबंदी के पक्ष में है। कोरोना काल में भी चिकित्सकों ने शराब नहीं पीने की सलाह दी है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि शराब पीने वालों पर कोरोना वैक्सीन का असर कम हो जाता है। वहीं आइज मद्य निषेध अमृत राज ने शराबबंदी से संबंधित प्रजेंटेशन दिया। इसमें अब तक प्राप्त की गयी उपलब्धियां, गिरफ्तारियां, जिलावार शराब की बरामदगी, प्रोहिविशन कॉल सेंटर, संबद्घ अधिकारियों पर की गयी कार्रवाई एवं मद्य निषेध टीम द्वारा शराबबंदी को लेकर किये जा रहे प्रयासों के बारे मे सीएम को जानकारी दी।

बैठक में मुख्य सचिव दीपक कुमार, अपर मुख्य सचिव मद्य निषेध आमिर सुबहानी, डीजीपी एसके सिंघल, मुख्यर्मंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, अनुपम कुमार, आयुक्त उत्पाद कार्तिकेय धनजी, आइजी मद्य निषेध अमृत राज, विशेष सचिव विकास वैभव, सीएम के ओएसडी गोपाल सिंह उपस्थित थे।