पटना

पटना: शाहपुर से अपहृत युवक रामजयपाल नगर से बरामद


(निज प्रतिनिधि)

पटना। पटना पुलिस को रविवार को एक बड़ी सफलता मिली है। फिरौती के लिए अपहृत किए गए युवक को पुलिस ने 36 घंटे के बाद सकूशल बरामद कर लिया है। युवक की बरामदगी रामजयपाल नगर से हुई है। रविवार की सुबह शाहपुर थाने की पुलिस ने टावर लोकेशन के आधार पर छापामारी कर 6 अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया है। अपहरणकर्ताओं ने शुक्रवार की शाम दानापुर के मठियापुर से आयुष भारद्वाज को अगवा कर लिया था।

वे अपहृत युवक के परिजनों से लगातार फिरौती की मांग कर रहे थे। पहले तो परिजनों ने अपराधियों की बात में आकर 14 हजार रूपये ट्रांसफर कर दिया, लेकिन इसके बाद अपहरणकर्ताओं की डिमांड बढ़ती गई। पहले 50 हजार फिर 1 लाख 50 लाख रूपये की मांग करने लगे। उनकी बढ़ती डिमांड को पूरी करने में परिजन असमर्थ थे। अंत में परेशान होकर परिजनों ने शाहपुर थाने में जाकर अपहृत युवक आयुष की बरामदगी की गुहार लगाई। इसके बाद प्रशिक्षु डीएसपी सुधीर कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया।

प्रशिक्षु डीएसपी ने बताया कि तकनीकी अनुसंधान के दौरान पता चला कि अपहरणकर्ता जिस मोबाइल से कॉल कर रहे हैं, उसका टावर लोकेशन रामजयपाल नगर स्थित एक अर्धनिर्मित मकान का बता रहा है। इसके बाद विशेष टीम द्वारा शनिवार की देर रात उक्त मकान की चारों तरफ से घेराबंदी की। पुलिस टीम ने रातभर मकान और आसपास के इलाके की रैकी की। रविवार सुबह होते ही पुलिस ने अपराधियों को मकान से बाहर निकालने के लिए पानी से भरा ड्रम मकान के बाहर गिरा दिया। तेज आवाज सुन अपराधी घबराकर बाहर निकले और ताक में लगी पुलिस ने अपराधियों को धर दबोचा। पुलिस ने जब कमरे की तलाशी ली तो आयुष वहीं पर मिला।

आयुष को कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, फिरौती के लिए आयुष का अपहरण किया किया गया था। अपराधियों की पहचान उत्तर प्रदेश के ताजपुर निवासी अंकुर कुमार, रोहतास जिला के आदर्श कुमार, जहानाबाद के काको निवासी अमित कुमार, पटना के गर्दनीबाग निवासी अविनाश कुमार, रूपसपुर निवासी बिरजू कुमार और राजा बाजार निवासी रितेश कुमार के रूप में हुई है। पुलिस अपराधियों से पूछताछ कर उनके सहयोगियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।