पटना

पटना: हंगामा करने वाले सभी मेडिकल छात्र सस्पेंड


खाली कराया गया हॉस्टल, 15 दिनों तक नहीं होगी पढ़ाई

(आज समाचार सेवा)

पटना। आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के 2019 बैच के एमबीबीएस फर्स्ट ईयर के छात्रों को हॉस्टल खाली करना होगा। इसके साथ ही 15 दिनों तक छात्रों को क्लास बंद रहेंगे। यह फैसला स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव द्वारा दूरभाष पर दिये गये निर्देश के आलोक में सभी विभागाध्यक्षों के साथ एक आपात बैठक में लिया गया। यह फैसला स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव ने पीएमसीएच के प्राचार्य डा॰ विधापति चौधरी को निदेशित किया। इसके बाद उन्होंने यह फैसला दिया।

उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसर में छात्रों द्वारा सामूहिक प्रदर्शन तथा चिकित्सीय कार्य बाधित किया गया है। इसको लेकर तत्काल प्रभाव से छात्रों को 15 दिनों तक क्लास बंद रहेगी। इसके साथ ही सभी 2019 बैच के एमबीबीएस छात्रों को छात्रावास खाली करना होगा। उन्होंने कहा कि जब छात्र घर से वापस आयेंगे तो अपने अभिभावक के साथ आयेंगे। उसके बाद एक शपथ पत्र में लिखेंगे कि भविष्य में गलत व्यवहार नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि 2019 बैच के 20 एमबीबीएस छात्रों के विश्वविद्यालय परीक्षा में अनुतीर्ण होने के संबंध में कॉलेज प्रशासन की किसी भी रूप में कोई भूमिका नहीं है। सोमवार को एमबीबीएस फर्स्ट ईयर के छात्रों ने रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में जमकर विरोध-प्रदर्शन एवं नारेबाजी की। छात्रों ने फिर से आज ओपीडी बंद किया। लेकिन, पीएमसीएच के प्राचार्य डा॰ विधापति चौधरी ने ओपीडी को चालू करवाया।

आपको बता दूं यह सभी एमबीबीएस के प्रथम ईयर के छात्र हैं। राज्य के 1100 छात्रों में लगभग 400 से ज्यादा छात्रों ने विश्वविद्यालय पर आरोप लगाया है कि हमलोगों को फेल कर दिया गया है। पिछले दिनों भी एमबीबीएस के छात्रों ने पीएमसीएच के प्राचार्य के परिसर में जमकर विरोध-प्रदर्शन किया था।