पटना

पटना: 12 जिलों में चिकित्सकों व कर्मचारियों के लिए बने स्टाफ क्वार्टर : मंगल पांडेय


क्वार्टर निर्माण पर हुए हैं 26.88 करोड़ खर्च

पटना (आससे)। १२ जिलों के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सकों और कर्मचारियों के लिए २६.८८ करोड़ की लागत से स्टाफ क्वार्टर का निर्माण कराया गया है। इसमें एक सदर अस्पताल में बना है। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने दी।

उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय से दूर अवस्थित इन सामुदायिक स्वास्यि केन्द्रों मं तैनात कर्मियों व चिकित्सकों को आवासीय सुविधा नहीं रहने के कारण काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था। बने आवासों का शीघ्र ही उद्घाटन होगा, फिर इनका आवंटन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि २१ यूनिटों में एक यूनिट भोजपुर सदर अस्पताल में बना है। सभी चिकितसक व स्टाफ क्वार्टर के निर्माण पर १.२८ करोड़ की लागत आयी है।

उन्होंने बताया कि औरंगाबद और देव, मदनपुरा, गया-बेलागंज, वजीरगंज, इमामगंज, भोजपुर-राजपुर, सदर अस्पताल, मुंगेर, हवेली खडग़पुर, संग्रामपुर, सीतामढ़ी, रुन्नी सैदपुर, बेलसंड, जमुई, सोनो, खैरा, लखीसराय, सूर्यगढ़ा, बांका, बेलहर, चानन, जहानाबाद, हुलासगंज, काको, वैशाली, पातेपुर, शिवहर, पिपराही, किशनगंज, और छत्तरगाछ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में चिकित्सकों व कर्मियों के लिए स्टॉफ क्वार्टर का निर्माण कराया गया है।