पटना

पटना: 16 को हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार


नीतीश से मिले बीजेपी नेता

पटना (आससे)। भाजपा के शीर्ष नेताओं की गुरुवार की शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चाएं तेज हो गईं हैं। 16 दिसम्बर को 14 मंत्रियों संग नीतीश कुमार ने शपथ ली थी। इनमें से मेवालाल चौधरी का इस्तीफा हो चुका है और विस्तार में भाजपा-जदयू खेमे से 21 नेताओं के मंत्री बनने की उम्मीद है।

एनडीए हलकों से निकली खबर के मुताबिक 16 जनवरी को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जा सकता है। गुरुवार की शाम भूपेन्द्र दोनों उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और देवेश कुमार के साथ मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। करीब एक घंटे तक नीतीश कुमार के साथ बातचीत के बाद सभी नेता बाहर निकले। हालांकि उन्होंने मीडिया से कुछ भी कहने से इनकार किया।

माना जा रहा है कि इस मुलाकात में विधान परिषद की दो सीटों के उपचुनाव और 12 रिक्त सीटों पर मनोनयन को लेकर भी बातचीत चल रही है। इससे पूर्व आरसीपी सिंह और भूपेन्द्र यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार और विधान परिषद की सीटों का बंटवारा समय पर हो जाएगा। बिहार में एनडीए जनता की सेवा के लिए कटिबद्ध है। जदयू, बीजेपी, हम और वीआईपी का गठबंधन नीतीश कुमार के नेतृत्व में मजबूती से चल रहा है।

उन्होंने कहा कि वैक्सीन के लिए बिहार और पूरे देश मे मजबूती से काम किया जा रहा है। वहीं आरसीपी सिंह ने कहा कि भूपेंद्र यादव और संजय जायसवाल बधाई और शुभकामना देने आए थे। अलग से किसी बिंदु पर चर्चा नहीं हुई। जदयू अध्यक्ष ने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार बड़ा मसला नहीं है, लगातार बातचीत हो रही है और समय पर विस्तार हो जाएगा।