पटना

पटना: 33 हजार शिक्षकेतरकर्मियों की हड़ताल आज से


(आज शिक्षा प्रतिनिधि)

पटना। राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों सहित 250 अंगीभूत महाविद्यालयों के 33 हजार शिक्षकेतर कर्मचारी मंगलवार को दो दिनों के सामूहिक आकस्मिक अवकाश पर चले जायेंगे। शिक्षकेतर कर्मचारियों के दो दिनों के सामूहिक आकस्मिक अवकाश का आह्वान बिहार राज्य विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ ने अपनी लम्बित समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर किया है।

सांकेतिक हड़ताल के दौरान दोनों दिन शिक्षकेतर कर्मचारी विधान मंडल के समक्ष यहां गर्दनीबाग में धरना पर बैठेंगे। महासंघ की मांगों में वेतन सत्यापन कोषांग की मनमानी पर रोक, अनुकंपा पर नियुक्ति, सर्वोच्च न्यायालय के न्यायादेश का कार्यान्वयन, सृजित रिक्त पदों पर कर्मचारियों की नियुक्ति,  संविदा पर नियुक्त कर्मियों का नियमितीकरण एवं सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर समंजित कर्मियों का वेतन भुगतान शामिल है।

इस बीच पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय प्रक्षेत्र के अध्य्क्ष दीपक कुमार ने बताया कि बिहार राज्य विश्वविद्यालय महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के सभी अंगीभूत एवं अल्पसंख्यक महाविद्यालय के कर्मचारी अपनी मांगों के समर्थन में मंगलवार एवं बुधवार को विधान मंडल के समक्ष धरना देंगें।

उल्लेखनीय है कि छह अप्रैल से शिक्षकेतरकर्मी पटना में वेतन सत्यापन कोषांग के समक्ष भी धरना देने वाले हैं।