Latest News नयी दिल्ली मनोरंजन

पठान की सुनामी ने बदल दिया बॉक्स ऑफिस का मौसम, वर्ल्डवाइड कमा डाले इतने करोड़


नई दिल्ली, । : ‘पठान’ फिल्म की सफलता से शाह रुख खान ने अपने धमाकेदार कमबैक को इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लिया है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि यह मूवी बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कलेक्शन कर रही है। ‘पठान’ की सुनामी ने बॉक्स ऑफिस का मौसम बदल दिया है। शाह रुख की यह कमबैक फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हुई थी। दो हफ्तों बाद भी थिएटर्स में इस फिल्म का चार्म जारी है।

पठान मूवी ने 12वें दिन भारत में 28 करोड़ का नेट कलेक्शन कर लिया। इस लिहाज से फिल्म की कुल कमाई 430 करोड़ के पार चली गई है। इसी के साथ फिल्म बहुत तेजी से ‘केजीएफ 2’ को लाइफटाइम कलेक्शन से पीछे छोड़ने के लिए तेजी से आगे बढ़ रही है। अब जानते हैं कि वर्ल्डवाइड मूवी ने कितना कलेक्शन कर लिया।

बॉक्स ऑफिस पर छाई ‘पठान’

पहले हफ्ते की तरह दूसरे वीकेंड भी पठान फिल्म का जादू बरकरार है। 11वें दिन तक 420 करोड़ पार करते ही फिल्म ने आमिर खान की ‘दंगल’ को पीछे छोड़ दिया। इस लिहाज से ‘पठान’ इतने कम समय में यह आंकड़ा छूने वाली हिंदी सिनेमा की पहली फिल्म बन गई है। बुलेट की रफ्तार से कमाई कर रही फिल्म पठान यश की ‘केजीएफ 2’ को भी धूल चटाने के लिए तेजी से आगे बढ़ रही है।

‘पठान’ का टोटल कलेक्शन 428.90 करोड़ हो गया है। ताजा कलेक्शन के बाद यह मूवी यश की ‘केजीएफ 2’ (KGF 2) की लाइफ टाइम कलेक्शन को भी पीछे छोड़ने के लिए तैयार है। बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, ‘केजीएफ 2’ का लाइफटाइम कलेक्शन 434.70 करोड़ है और ‘पठान’ इस आंकड़े को छूने के बहुत करीब पहुंच गई है।

वर्ल्डवाइड ‘पठान’ ने छापे इतने करोड़

पठान फिल्म की गूंज सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में है। 12वें दिन के कुल कलेक्शन को मिलाकर इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 850 करोड़ की कमाई कर ली है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। महज 12 दिनों में 850 करोड़ कमा लेना किसी भी फिल्म के लिए बड़ी बात है।

jagran

तमिल और तेलुगू में की इतनी कमाई

पठान फिल्म हिंदी ऑडियंस के साथ-साथ तमिल और तेलुगू ऑडियंस को भी अच्छी लगी है। फिल्म ने साउथ में टोटल 15 करोड़ की कमाई कर ली है।