Latest News बंगाल

पश्चिम बंगालः भाजपा नेता के अलविदा कहने के कयास, तृणमूल नेता से मिलने के बाद अटकलें तेज


  1. मुकुल रॉय की भाजपा से तृणमूल कांग्रेस में वापसी के बाद एक और नेता के पार्टी बदलने के कयास लग रहे हैं। भाजपा नेता राजीब बनर्जी शनिवार को कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस के राज्य सचिव कुणाल घोष के आवास पर मिलने पहुंचे थे। जिसने इन कयासों को और हवा दी। हालांकि घोष ने मुलाकात को औपचारिक बताया है। बनर्जी ने भी इसे औपचारिक मुलाकात बताते हुए कहा कि मैं अभी भी भाजपा में हूं और तृणमूल कांग्रेस में जाने को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई।

बनर्जी ने हाल ही में एक पोस्ट लिखी थी। जिसे लेकर उनसे जब सवाल पूछे गए तो उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि जो मुझे सही लगा वो मैंने लिखा। कुछ चीजें थीं जो मुझे पसंद नहीं आई। मैंने उन्हीं के बारे में लिखा। ट्विटर पर उन्होंने लिखा था कि चुनाव के बाद हिंसा भड़कने की वजह से राष्ट्रपति शासन लगाना जनादेश का अपमान होगा। मंगलवार के पार्टी की बैठक में मुकुल रॉय और राजीब बनर्जी ने हिस्सा नहीं लिया था। इसके चलते भी अटकलें तेज हो गई।

ममता सरकार में वनमंत्री थे बनर्जी

राजीब बनर्जी ममता सरकार में वन मंत्री रहे थे। पश्चिम बंगाल चुनाव से पूर्व ही उन्होंने तृणमूल कांग्रेस को अलविदा कह दिया था। इसके बाद भाजपा की टिकट पर दोमजुर विधानसभा चुनाव से चुनाव भी लड़ा, लेकिन वे जीतने में कामयाब नहीं रहे।