News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बढ़ाएंगे भारतीय एथलीटों का हौसला, रवानगी ने पहले देंगे खास विदाई


  1. टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) में अब करीब 40 दिन का ही वक्त बाकी है. कोरोनावायरस महामारी के बीच 23 जुलाई से जापान की राजधानी टोक्यो में इन खेलों की शुरुआत होगी. इसके साथ ही खिलाड़ियों का पिछले कई महीनों का इंतजार भी खत्म होगा. भारत के लिए ये ओलिंपिक बेहद खास हैं क्योंकि इस बार भारतीय दल काफी बड़ा है. भारत को अब तक 68 कोटा हासिल हुए हैं और साथ ही मेडल की उम्मीदें भी पिछले ओलिंपिक के मुकाबले ज्यादा है. ऐसे में पूरे देश की नजरें और उम्मीदें टिकी हुई हैं. ऐसे में भारतीय एथलीटों का हौसला बढ़ाने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी अपनी ओर से भागीदारी निभाएंगे. जुलाई के महीने में ओलिंपिक के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी भारतीय एथलीटों को विदाई देंगे.

भारतीय खिलाड़ी जुलाई के दूसरे सप्ताह में टोक्यो के लिए रवाना होंगे और उससे ठीक पहले प्रधानमंत्री की ओर से उन्हें विदाई दी जाएगी. पीएम इस दौरान खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा करने के लिए उन्हें संदेश भी देंगे. हालांकि, अभी इस विदाई कार्यक्रम की तारीख तय नहीं है, लेकिन इसके 10 तीराख के आस-पास होने की संभावना है.

विदाई समारोह के अगले दिन होगी रवानगी

खेल मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार भारतीय दल आधिकारिक विदाई समारोह के एक दिन बाद रवाना होगा. समाचार एजेंसी पीटीआई ने खेल मंत्रालय के एक सूत्र के हवाले से बताया,

“प्रधानमंत्री ओलिंपिक जाने वाले खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई के लिये उन्हें आधिकारिक विदाई देंगे. इसकी तारीख अभी तय नहीं है लेकिन यह 10 से 15 जुलाई के बीच किसी दिन होगा. यह उन खिलाड़ियों के लिये होगा जो भारत से टोक्यो जायेंगे. जो खिलाड़ी विदेश में हैं, वे सीधे वहीं से टोक्यो रवाना होंगे.”