Latest News नयी दिल्ली बंगाल

पश्चिम बंगाल में बीजेपी स्टार प्रचारकों की लिस्‍ट में मिथुन चक्रवर्ती का नाम भी शामिल


नई दिल्‍ली: भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल चुनाव में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए करीब 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के अध्‍यक्ष जेपी नड्डा समेत बॉलीवुड अभिनेता मिथेनु चक्रवर्ती का नाम भी शामिल है।

इसके साथ ही धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी, मुकुल रॉय, नितिन गडकरी, कैलाश विजयवर्गीय, उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ भी बंगाल में सभाएं करेगे। जबकि मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, शुवेंदु अधिकारी, बाबुल सुप्रियो, मनोज तिवारी भी पार्टी के लिए प्रचार करते नजर आएंगे। 9 मार्च को चुनाव आयोग को भेजे गए एक पत्र में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सदस्य अरुण सिंह ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची सौंपी। सिंह ने लिखा, “भाजपा के उन नेताओं की सूची, जो पश्चिम बंगाल राज्य में विधानसभा चुनाव (चरण-I) से संबंधित चुनाव प्रचार में भाग लेंगे।”

अभिनेत्री पायल सरकार और हाल ही में भाजपा में शामिल हुईं सुरबंती चटर्जी को भी पश्चिम बंगाल में पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया गया है।

इसी तरह, सिंह ने असम विधानसभा चुनावों के लिए स्टार प्रचारकों की एक सूची भी प्रस्तुत की। असम के लिए प्रचारकों की एक अलग सूची में भाजपा ने मोदी, नड्डा, शाह, गडकरी, बी.एल. संतोष, मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, हिमंत बिस्वा सरमा, प्रदेश अध्यक्ष रणजीत कुमार दास, नरेंद्र सिंह तोमर, जितेंद्र सिंह, ईरानी, मुख्तार अब्बास नकवी, प्रेमा खांडू, एन बिरेन सिंह, योगी आदित्यनाथ और शिवराज चौहान का नाम शामिल है।