Latest News नयी दिल्ली बंगाल

 पश्चिम बंगाल में हिंसा पर केंद्र सरकार सख्त, भाजपा आज देशभर में देगी धरना


  1. कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद जारी हिंसा पर केंद्र सरकार ने अब सख्त रुख अपना लिया है। सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगे जाने के बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन कर हिंसा पर चिंता जताई और हिंसा को तत्काल रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की बात कही। प्रधानमंत्री और गृह मंत्रालय के सख्त रुख के बाद बंगाल की कार्यवाहक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार शाम आला अधिकारियों के साथ अहम बैठक की।

कोलकाता पहुंचे भाजपा अध्यक्ष

इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कोलकाता पहुंच चुके हैं और उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमलों की निंदा करते हुए इसे देश विभाजन के समय की हिंसा जैसा बताया। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में जांच के लिए दो याचिकाएं दायर की गई हैं। बंगाल हिंसा के विरोध में भाजपा आज देशभर में धरना देगी।

गौरतलब है कि बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से प्रदेश में लगातार हिंसा जारी है। मंगलवार को भी हिंसा की घटनाएं नहीं रुकीं और राज्य के अलग-अलग हिस्सों से हिंसात्मक उपद्रव होता रहा। भाजपा ने सोमवार को हिंसा में अपने 9 कार्यकर्ताओं की हत्या करने का आरोप लगाया, वहीं तृणमूल कांग्रेस ने इन आरोपों का खंडन किया है।

राज्यपाल व प्रधानमंत्री मोदी के बीच हालात पर चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच पश्चिम बंगाल के हालात पर चर्चा हुई है। राज्यपाल ने मंगलवार दोपहर को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। राज्यपाल ने हिंसा को लेकर बंगाल के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पी. नीरजनयन और कोलकाता के पुलिस कमिश्नर (सीपी) सोमेन मित्रा से तत्काल रिपोर्ट भी तलब की है।