Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तान के नए पीएम शहबाज शरीफ ने कहा-विदेशी साजिश की बात सही साबित हुई तो पद छोड़ दूंगा


इस्लामाबाद, । पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ को सोमवार को नेशनल असेंबली में निर्विरोध रूप से पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री चुन लिया गया। इससे पहले प्रतिद्वंदी उम्मीदवार पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) पार्टी के शाह महमूद कुरैशी ने घोषणा की कि उनकी पार्टी के सभी सदस्य नेशनल असेंबली से इस्तीफा दे रहे हैं और मतदान का बहिष्कार कर सदन से बाहर चले गए।

कुरैशी के चुनाव बहिष्कार के बाद शहबाज पीएम पद के लिए इकलौते उम्मीदवार बच गए और इस तरह उनका निर्विरोध निर्वाचन हुआ। कुरैशी द्वारा मतदान का बहिष्कार कोई अप्रत्याशित नहीं था। पीटीआइ ने पहले ही एलान किया था कि अगर शहबाज को पीएम चुना जाता है तो उसके सभी सदस्य सदन से इस्तीफा दे देंगे। इमरान ने नेशनल असेंबली से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया कि वह ‘चोरों’ के साथ नहीं बैठ सकते।

जब शहबाज की जगह नवाज शरीफ बोल गए

स्पीकर नेशनल असेंबली के स्पीकर अयाज सादिक ने शहबाज के निर्विरोध पीए चुने जाने की घोषणा की। लेकिन इसमें वह एक गलत कर गए। उन्होंने शहबाज की जगह नवाज शरीफ के नाम की घोषणा कर दी। बाद में गलती का अहसास होने पर उन्होंने सदन से माफी मांगी और कहा कि नवाज शरीफ उनके दिल और दिमाग में बसे हैं, इसलिए ऐसा हो गया।